Breaking News

झामुमो को बिहार चुनाव के लिए मिला छड़ी चुनाव चिह्न

  • झामुमो का चुनाव चिह्न तीर-धनुष है, लेकिन बिहार में जदयू का चुनाव चिन्ह तीर होने के कारण झामुमो को वहां अलग चुनाव चिन्ह प्रदान किया गया है

रांची । भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड मुक्ति मोर्चा को बिहार में चुनाव के लिए छड़ी चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। बता दें कि झामुमो का चुनाव चिह्न तीर-धनुष है, लेकिन बिहार में जदयू का चुनाव चिन्ह तीर होने के कारण झामुमो को वहां अलग चुनाव चिन्ह प्रदान किया गया है। झामुमो को बिहार में पिछले चुनाव में भी अलग चुनाव चिन्ह मिला था। इसी तरह, जदयू को झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में ट्रैक्टर चुनाव चिह्न मिला था।

झामुमो को सीटें देने को तैयार नहीं राजद

इधर, बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव झामुमो को बिहार चुनाव में एक-दो सीट से ज्‍यादा देने को तैयार नहीं हैं। लालू प्रसाद के राजनीतिक उत्तराधिकारी उनके पुत्र तेजस्वी यादव ने भी हेमंत सोरेन से मुलाकात में अपना रुख स्पष्ट किया, लेकिन अभी तक इसपर राजद ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य के मुताबिक उन्हें उम्मीद है कि बिहार में राजद गठबंधन के साथ झामुमो का चुनावी तालमेल होगा।

बिहार में झारखंड मुक्ति मोर्चा का प्रभाव नगण्य है

झारखंड राजद के एक प्रमुख नेता ने बताया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ बिहार में गठबंधन की संभावनाएं काफी कम हैं। बिहार में झारखंड मुक्ति मोर्चा का प्रभाव नगण्य है। ऐसे में 12 सीटों पर झामुमो की दावेदारी का कोई तुक नहीं है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने भी अपना रुख स्पष्ट कर दिया है।

 

Check Also

एक-एक वोट भाजपा के खिलाफ,हर एक वोट इंडिया गठबंधन के लिए

🔊 Listen to this रामगढ़lआगामी 20 मई 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव में हजारीबाग …