Breaking News

मां छिन्नमस्तिका मंदिर को खोलने की मांग को लेकर एक दिवसीय उपवास

  • प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों ने अपने अपने घरों में किए उपवास
  • राज्य के पूर्व डीजीपी एवं पूर्व मुख्यमंत्री के भाई ने भी रखा उपवास

रामगढ़। विश्व प्रसिद्ध मां छिन्नमस्तिका मंदिर लॉकडाउन के दौरान बंद कर दिया गया था। मंदिर को जल्द से जल्द खुलवाने की मांग को लेकर अब आंदोलन शुरू हो गई है।जल्द से जल्द रजरप्पा मंदीर को खोलने की मांग को लेकर मंगलवार को भाजपा रामगढ के युवा नेता राजीव जयसवाल के नेतृत्व मे रामगढ जिला के गोला, बरकाकाना, रामगढ नगर सहित रजरप्पा मंदीर के पुजारी, सैकडो दुकानदार, ठेला खोमचे, नाई वालो ने एकदिवसिय उपवास रखकर झारखंड सरकार से मंदीर खुलवाने की मांग की है। इससे पहले माँ छिन्नमस्तिके मंदीर खुलवाने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर झारखंड हाइकोर्ट में महत्वपूर्ण सुनवाई हुई थी ।

हाइकोर्ट ने राज्य सरकार को नवरात्रि से पहले रजरप्पा मंदिर खोलने या नहीं खोलने पर विचार करने को कहा था

सुनवाई के दौरान हाइकोर्ट ने राज्य सरकार को नवरात्रि से पहले रजरप्पा मंदिर खोलने या नहीं खोलने पर विचार करने को कहा था । वही कुछ दिनो पुर्व रजरप्पा मंदीर के सैकडो दुकानदारो ने भाजपा नेता राजीव जयसवाल से मिलकर मंदीर खुलवाने का आग्रह किया था। जिसके बाद भाजपा नेता ने रामगढ अनुमंडल पदाधिकारी को पत्र प्रेसीत कर मंदीर परिसर में एकदिवसिय उपवास कार्यक्रम की अनुमति मांगी थी ।

अनुमति नहीं मिलने के बाद सभी लोगो ने अपने अपने आवास से उपवास रखने का निर्णय लिया । वही इस एकदिवसिय उपवास कार्यक्रम को झारखंड के पुर्व डीजीपी डीके पांडे, पुर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जी के छोटे भाई मूलचंद साहू, कांके के जिला परिषद सदस्य अनिल टाइगर सहित रांची ,बोकारो , हजारीबाग के कई वरिष्ठ नेताओ ने उपवास रख इसका समर्थन किया है । वही कई हिंदू संगठन जिनमे हिंदू रक्षा दल प्रमुख दीपक मिश्रा , विश्व हिंदू रक्षा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी, विश्व ब्राह्मण संघ के प्रदेश महासचिव प्रदीप कुमार सहित सामाजिक संगठन कर्णधार रामगढ के संस्थापक विक्रांत मोहन जी ने इस कार्यक्रम का समर्थन किया है ।

ज्ञात हो कि कोविड 19 के वजह से पिछले 7 महिनो से रजरप्पा मंदीर का कपाट बंद है । जिस वजह से वहां के दुकानदार, पूजा पाठ, फल-फुल विक्रेता, नाव चालक, होटल दुकानदारो के जीवन यापन की समस्या खडी हो गयी है । वही भाजपा नेता राजीव जयसवाल ने कहा की बाबा बैजनाथ मंदीर के तर्ज पर रजरप्पा मंदीर को खोला जाए ताकी आम श्रद्धालु सहित मंदीर से जुडे लोगो के समक्ष जीवन यापन की समस्या ना हो । उपवास कार्यक्रम मे मुख्य रूप से गोला भाजपा के वरिष्ठ नेता संतोष तिवारी, प्रीतम झा, विकास यादव, युवा नेता बबली सिहं, कृष्णा केवट, छतरू माहतो, छोटू केवट, पवन पटेल, सचिन करमाली सहित कई लोग उपस्थित थे ।

Check Also

पति संग हुई नोकझोंक,पत्नी दो बच्चे लेकर निकली घर से,थाना में पति ने दिया आवेदन

🔊 Listen to this भुरकुंडा।भुरकुंडा थाना में एक पति ने अपनी पत्नी और दो बच्चे …