Breaking News

जामताड़ा जिले में दाखिल-खारिज के सैकड़ों मामले लंबित, रैयत परेशान

अनवर हुसैन

जामताड़ा। जिला में दाखिल खारिज के मामलों का निपटारा समय पर नही हो रहा है। जबकि सरकार इसके निपटारे के लिए एक निश्चित समय का निर्धारण किया है। बाबजूद जामताड़ा जिला में दाखिल खारिज (म्युटेशन) की योजनाएं लंबित रहती है। इससे रैयतों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रैयत अंचल कार्यालय का चक्कर लगा रहे है, लेकिन समय पर उनकी दाखिल खारिज का काम नही हो पा रह है। कई कई अंचलों में बिना ऑब्जेक्शन के महीनों से मामला लंबित है।

जामताड़ा जिला में कुल 101 मामले लंबित

बता दें कि जामताड़ा जिला में दाखिल खारिज के कुल 101 मामले लंबित है। सबसे ज्यादा मामले जामताड़ा प्रखंड अंचल में कुल 60 मामले लंबित है। जबकि कर्माताड़ प्रखंड अंचल में 26 मामले लंबित है। वहीं नारायणपुर अंचल में 13 मामले लंबित है। जबकि उपरोक्त तीनो अंचलों में अंचलाधिकारी पदस्थापित हैं। इसके बाद भी दाखिल खारिज की योजनाएं लंबित है।

14 सितंबर की बैठक में डीसी ने दाखिल खारिज की योजनाएं निपटारा का दिया था आदेश

बता दें की 14 सितंबर की समीक्षा बैठक में डीसी फैज अक अहमद ने दाखिल खारिज की योजनाएं जल्द से जल्द निपटारा का आदेश दिया था। फिर भी म्युटेशन का निपटारा का कार्य धीमी है।

नाला कुंडहित व फतेहपुर प्रखंड में सीओ का पद रिक्त, लंबित नही है एक भी मामला

जिले के नाला, कुंडहित व फतेहपुर प्रखंड में अंचलाधिकारी का पद रिक्त है। इसके बाद भी दाखिल खारिज का मामला समय पर निपटारा हो रहा है। वहीं जामताड़ा, नारायणपुर व कर्माताड़ प्रखंड में अंचलाधिकारी पदस्थापित रहने के बाद भी दाखिल खारिज का मामला जा निपटारा समय पर नही हो रहा है। जामताड़ा अंचल में 60 मामला, कर्माताड़ अंचल में 26 व नारायणपुर अंचल में 13 मामला लंबित है। वहीं कुंडहित अंचल में 2 मामला लंबित है। इस संबंध में अपर समाहर्ता सुरेंद्र कुमार के मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर बात नही हो सकी।

Check Also

शहर में 22 जनवरी को निकलेगा भव्य शोभा यात्रा:श्री राम सेना

🔊 Listen to this रामगढ़lश्री राम सेना,रामगढ़ के द्वारा 11 जनवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया …