Breaking News

मैदान के बचाव और उन्नयन के लिये सभी आगे आयें : डॉ.प्रणव कुमार

  • मैदान बचाओ संघर्ष समिति की वेबीनार द्वारा बैठक

रांची। आज 30 सितम्बर को मैदान बचाव संघर्ष समिति द्वारा एक वेबिनार बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में झारखण्ड के विभिन्न जिलों के 36 प्रतिभागियों ने भाग लिया और अपनी उपस्थिति दर्ज़ की।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए संयोजक डॉ.प्रणव कुमार बब्बू ने कहा कि झारखण्ड के सभी ज़िलों में खेलने के मैदान के सिकुड़ने और उसपर अवांछित तत्वों के कब्ज़े के कारण अनेक समस्याएं उत्पन्न हो रही है। इसके कारण लोगों को स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सुबह-शाम टहलने में भी परेशानी हो रही है।राजधानी के मोरहाबादी मैदान का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि कभी यह मैदान अविभाजित बिहार-झारखण्ड का सबसे बड़ा मैदान था।जबकि आज ये स्थिति है कि यह मैदान सिकुड़ कर बहुत छोटा हो गया क्योंकि यहाँ अनेक निर्माण कार्य भी किये गये।

आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि प्रत्येक रविवार को सुबह आठ बजे समिति के सदस्य किसी सार्वजनिक मैदान में पहुँचकर उसके संरक्षण के लिये लोगों को जागरूक करेंगे। इसकी शुरुआत अगले रविवार 4 अक्टूबर को पिस्का मोड़ के नज़दीक हेहल ओटीसी ग्राउंड से की जायेगी।इसके अलावा प्रत्येक ज़िले में गैर मज़रूआ ज़मीन को चिन्हित कर वहाँ मैदान के विकास की संभावना तलाशने का निर्णय लिया गया।बैठक में लोगों से यह अपील की गयी कि सार्वजनिक मैदानों में किसी को नशा करते या अवांछित गतिविधियों में लिप्त पाया जाये तो इसकी सूचना अविलम्ब पुलिस को दी जाये।बैठक में लोगों को कोरोना के संदर्भ में जागरूक करने का भी निर्णय लिया गया।

अनेक लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये

आज की बैठक में डॉ.प्रणव कुमार बब्बू, विजय कुमार दत्त पिन्टू, ए.एन.संधवार, रंजीत बिहारी प्रसाद, नीलिमा ठाकुर, पी.सी.खलखो, प्रमोद श्रीवास्तव, मुन्ना यादव, जयंती दास, डॉ.रजनीश राज, ऋषि कुमार, एस.के.सिन्हा, जयदीप सहाय, मेहुल प्रसाद, प्रो.अरुण सिंह, किरण मिंज, श्रीमती कुमुद झा, रंजीत टोप्पो, शमशाद हैदर मुन्ना, रश्मि टोप्पो, राजीव रंजन सिन्हा, सुनील टोप्पो साहित अन्य अनेक लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये।

Check Also

भुरकुंडा : रीवर साइड में नारायणी साड़ी सेंटर का हुआ उद्घाटन

🔊 Listen to this आजसू नेता रोशनलाल चौधरी ने किया उद्घाटन भुरकुंडा (रामगढ़): रीवर साइड …