Breaking News

झारखंड:राज्य में अनलॉक-5 और दुर्गा पूजा पर फैसला आज, अंतरराज्यीय बस सेवा और ट्रेनों के परिचालन पर भी निर्णय हो सकता है

झारखंड में अनलॉक-5 को लेकर आज गाइडलाइन जारी की जाएगी। इसमें दुर्गापूजा, अंतरराज्यीय बस सेवा और ट्रेनों के परिचालन पर भी निर्णय लेने संभावना है। बता दें कि कोविड के लेकर अनलॉक-5 की गाइडलाइन केंद्र सरकार ने बुधवार को जारी कर दी है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बुधवार को अनलॉक-4 का आखिरी दिन था। केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन को भी देखना जरूरी है। इसलिए झारखंड सरकार गुरुवार को अनलॉक-5 पर फैसला लेगी।

राज्य में जारी हैं ये सेवाएं
अनलॉक-4 को लेकर जारी गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य में शॉपिंग मॉल, सैलून, होटल-रेस्टोरेंट खुल हैं। राज्य के भीतर एसओपी का पालन करते हुए बसों का परिचालन भी जारी है। ये सभी गतिविधियां कंटेनमेंट जोन के बाहर शुरू हैं। कंटेनमेंट जोन के भीतर लॉकडाउन पूरी तरह से लागू है। राज्य में जो भी गतिविधियां जारी हैं, उनमें केंद्रीय गृह मंत्रालय और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। यानी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग जरूरी है।

राज्य में इन सेवाओं पर अभी भी है रोक
राज्य में सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन, मेला जुलूस आदि सामूहिक गतिविधियों पर रोक जारी है। स्कूल-कॉलेज, शैक्षणिक, ट्रेनिंग, कोचिंग संस्थान आदि प्रतिबंधित है। सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, जिम, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम बंद हैं। अंतरराज्यीय बसों पर रोक है। धार्मिक स्थल भी बंद हैं। सिर्फ वही धार्मिक स्थल खुले हैं, जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट की अनुमति है।

Check Also

महिला मतदान पदाधिकारियों को मालाएं पहनाकर बढ़ाया गया हौसला

🔊 Listen to this सफलतापूर्वक निर्वाचन संपन्न कराने की शुभकामनाओं के साथ जिला स्तरीय वरीय …