Breaking News

राज्य सरकार महिला सुरक्षा पर पूरी तरह से फेल : कुणाल षंडगी

  • सात महीने में 1000 से ज़्यादा रेप के मामले दर्ज
  • राज्य सरकार न्यायिक जाँच करवाए

रांची। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षडागी ने कहा कि अपने अन्य चुनावी वादों के जैसे राज्य की महागंठबंधन सरकार महिला सुरक्षा पर भी विफल होती दिख रही है।झारखंड पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के मुताबित जनवरी से लेकर जुलाई तक 1033 रेप के मामले दर्ज हुए है। जिसमें सिर्फ राजधानी राँची में 128 मामले दर्ज हुए हैं।रांची राज्य का रेप कैपिटल बनता हुआ देख रहा है।

बलात्कार की संख्या में बेतहाशा बृद्धि राज्य की ध्वस्त होती बिधि ब्यवस्था की और इंगित करती है
कोरोना वायरस के कारण लगे हुए लॉकडाउन के समय पूरे राज्य में सार्वजनिक आवागमन व्यवस्था पर रोक थी। लोगों को ज़्यादा सा ज़्यादा घर पर ही रहने का निर्देश था। लेकिन उसके वाबजूद बलात्कार की संख्या में बेतहाशा बृद्धि राज्य की ध्वस्त होती बिधि ब्यवस्था की और इंगित करती है। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में महिलाओं के अधिकार और सशक्तिकरण के नाम पर कई वादे किए गए थे : 3 लाख के आवादी पर एक महिला थाना बनने की वादा किया गया था।पुलिस वालों में महिलाओं को 33% प्रतिनिधित्व करने की बात की गई थी। घोषणा की गई थी कि महिलाओं के खिलाफ के अपराधों के मामले को तेजी से निपटारे के लिए फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित किए जायंगे। मुख्य सहयोगी दल कांग्रेस ने घोषणा की थी कि यौन हिंसा या दुर्व्यवहार के शिकार महिलाओं को पुनर्वास किया जाएगा। संकट में फंसी महिलाओं को कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए 24.7 हेल्पलाइन स्थापित की जाएगी। राज्य सरकार यह सार्वजनिक करें कि इन वादों में से कितने वादे धरातल पर उतरे है ?

राज्य सरकार को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए

महिलाओं के सुरक्षा के मामले में राज्य सरकार को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए कि पिछले सात महीनों से लगातार बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए अबतक क्या करवाई हुई है? जिस राज्य में महिलाएं सुरक्षित ना हो उस राज्य में विकाश के पैमानों की बात करनी बईमानी है। भारतीय जनता पार्टी माननीय मुख्यमंत्री से अबिलम्ब इस विषय की न्यायिक जाँच करवाकर उचित करवाई करने की मांग करती है।

Check Also

मृतक मनतजीर आलम के हत्यारे को जल्द गिरफ्तार करें पलामू पुलिस: रूचिर तिवारी

🔊 Listen to this मेदनीनगरlआज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव सह राष्ट्रीय परिषद सदस्य …