Breaking News

“राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस” के अवसर पर जामताड़ा के युवाओं ने किया रक्तदान, 12 यूनिट ब्लड किया डोनेट

जामताड़ा। झारखंड राज्य एड्स कंट्रोल सोसाइटी के निर्देशानुसार जामताड़ा जिले में रक्तदान के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्था जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन की और से आज स्वैच्छिक रक्तदान दिवस का आयोजन किया गया। रक्तदाताओं ने कुल 12 यूनिट ब्लड ब्लड बैंक में डोनेट किया। जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के सचिव अरुप मित्रा ने बताया कि जामताड़ा जिला में जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन सदस्य के द्वारा निरंतर विगत 20 वर्षों से ब्लड डोनेशन का कार्य कर हर जरूरतमंद को ब्लड देने का कार्य कर रहे हैं। लेकिन इस वर्ष जामताड़ा में ब्लड बैंक खुल जाने से हमारे एसोसिएशन का प्रयास है की ब्लड बैंक में निरंतर विभिन्न ग्रुप के ब्लड जामताड़ा ब्लड बैंक में रहे। इसके लिए हमारे एसोसिएशन ने जामताड़ा के विभिन्न राजनीतिक संगठनों , विभिन्न सामाजिक संगठनों , विभिन्न व्यवसायिक संगठनों एवं समाज के हर क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं विभिन्न समाजसेवियों को पत्रचार के माध्यम से सूचित किया गया है की 1 से लेकर 7 अक्टूबर तक सात दिवसीय स्वैच्छिक रक्तदान का मुहीम चलाया जा रहा है। जिसके सफल आयोजन करने में सभी का सहयोग की अति आवश्यकता है। सभी को आगे बढ़कर इस मुहिम को सफल बनाना है। जिससे कि जामताड़ा जिला वासियों को कभी भी रक्त की कमी ना हो। इसके लिए जामताड़ा ब्लड बैंक में अधिक से अधिक रक्त दान कर इस पुनीत कार्य को सफल बनाने का सार्थक प्रयास हो और हम झारखंड राज्य में जामताड़ा ब्लड बैंक को एक आदर्श ब्लड बैंक स्थापित कर सकें।

लॉकडाउन के कारण व्यापक रूप से रक्तदान शिविर आयोजित नहीं किया जा सका

इस अवसर पर जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के प्रत्यूष मजूमदार ने कहा कि जामताड़ा ब्लड बैंक कोविड-19 के महामारी के समय पिछले मार्च महीने से अपना कार्य प्रारंभ क्या है। लॉकडाउन के कारण व्यापक रूप से रक्तदान शिविर आयोजित नहीं किया जा सका है। इसलिए आवश्यकता अनुसार ब्लड बैंक में ब्लड की पूर्ति के लिए विशेषकर थैलेसीमिया , डायलिसिस रोग से ग्रसित रोगियों को ब्लड और आसानी से उपलब्ध हो सके। इसी निमित्त जामताड़ा के युवाओं से संस्था अपील करती है कि आप आगे आकर इस सप्ताह व्यापी रक्तदान शिविर में स्वेच्छा पूर्वक रक्तदान कर जरूरतमंदों के जीवन को सुरक्षित करने का कार्य करें ।

सदस्यों ने अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

आज के इस शैक्षिक रक्तदान कार्यक्रम के सफल संचालन के अवसर पर जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के सुब्रत मिश्रा, रोथु दास, शुभेंदु मुखर्जी, राजा पाल ,दीपक दुबे, राहुल सिंह , मोनू साव, आकाश साव , सूरज कुमार पासवान के अलावे जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के विभिन्न सदस्यों ने अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Check Also

विश्व कैंसर दिवस पर अग्रसेन स्कूल में परिचर्चा का आयोजन

🔊 Listen to this सजगता और नियमित स्वास्थ्य परीक्षण से हो सकता है बचा,त्यागना होगा …