Breaking News

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और सीएम हेमंत सोरेन ने गांधी जी को किया नमन, चरखा चलाकर बापू को दी श्रद्धांजलि

रांची: गांधी जयंती के मौके पर रांची के मोराबादी स्थित बापू वाटिका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. मोरहाबादी के बापू वाटिका में माल्यार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने चरखा चलाकर बापू को याद किया. वहीं, रघुपति राघव राजा राम के भजन के साथ बापू को श्रद्धांजलि दी.

हम कहीं ना कहीं बापू के सिद्धांतों को भूलते जा रहे हैं

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि जिस तरह से आज की स्थिति परिस्थिति बनी हुई है ऐसे में लगता है कि हम कहीं ना कहीं बापू के सिद्धांतों को भूलते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि समाज के विकास के लिए व्यक्ति को मानसिक परिवर्तन करना पड़ेगा. राज्यपाल ने महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार और अत्याचार पर दुख जताते हुए कहा कि बापू के सिद्धांतों पर चलने के लिए देश में महिलाओं का सम्मान करना बेहद जरूरी है, इसके लिए मानसिक परिवर्तन करना ज्यादा आवश्यक है. द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि अगर बापू की 151 वी जयंती पर सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहते हैं तो समाज को बेहतर बनाना और सत्य एवं अहिंसा पर चलना ही एक मात्र उदेश्य होना चाहिए.

सीएम ने लाल बहादुर शास्त्री को भी किया याद
वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज लाल बहादुर शास्त्री और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्म दिवस है और इसी दिन देश के दो ऐसे महान विभूतियों का जन्म हुआ था जिन्होंने पूरे देश के साथ-साथ दुनिया में अपनी अमिट छाप छोड़ी है. उन्होंने कहा कि आज देश की स्थिति जिस प्रकार से बनती जा रही है वैसे ऐसे महान विभूतियों की कमी खिलती है. इसीलिए जरूरी है कि हम बापू की सिद्धांतों को याद कर उनके पदचिन्हों पर चलें वही देश के नागरिकों का गांधीजी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …