Breaking News

छोटे स्टेशनों पर ट्रेन की ठहराव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने स्टेशन प्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

बरकाकाना (रामगढ़)। ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन के सचिव अमल कुमार के नेतृत्व में सैकड़ो ग्रामीणों द्वारा हेहल स्टेशन प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा गया। इस संबंध में अमल कुमार ने बताया कि कोडरमा बरकाकाना वाया रांची तक रेलवे ट्रेक निर्माण में हेहल, सिधवर, सीउर व इसके आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के रैयतों द्वारा सैकड़ो एकड़ जमीन रेलवे को इस विश्वास और भरोसा पर दिया गया की रेल परिचालन शुरू होने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में स्थित स्टेशन पर सवारी गाड़ी व एक्सप्रेस का ठहराव होगा।

जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को कई तरह की फायदा होगा। रेलवे ट्रेक निर्माण होने के बाद रेलवे द्वारा वंदे भारत एक्सप्रेस और न्यू इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन कराया जा रहा है। जो बरकाकाना स्टेशन से खुलने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में बने स्टेशनों पर ठहराव नहीं होती है। जिस कारण रैयतों द्वारा रेलवे को जमीन देने के बावजूद ग्रामीण रेलवे जैसी सुविधा पाने से वंचित हो रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा क्षेत्र में बने छोटे स्टेशनों पर सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू किए जाने के मांग को लेकर हेहल स्टेशन प्रबंधक व धनबाद मंडल रेल प्रबंधक को पत्र ज्ञापन सौंप कर छोटे स्टेशनों पर सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू किए जाने व सुपरफास्ट जैसे एक्सप्रेशन का भी ठहराव कराए जाने की मांग की गई है।

कहा गया कि रेलवे द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में बने स्टेशनों पर ट्रेन की ठहराव व सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू नहीं की जाती है तो ग्रामीण आंदोलन करने क़ बाध्य होंगे। ज्ञापन देनेवालों में श्यामलाल करमाली, भुनेश्वर बेदिया, कैलाश बेदिया, रतन बेदिया, रविंद्र बेदिया, दिनेश बेदिया, शिवदयाल बेदिया, चरकू बेदिया, कालेश्वर बेदिया, वीरेंद्र बेदिया, सोनू बेदिया, विशाल बेदिया, छोटेलाल बेदिया, लकी बेदिया सहित द कई लोगों उपस्थित थे।

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …