Breaking News

हजारीबाग सदर विधायक की अनूठी पहल, 14 दिसंबर को 25 जोड़े का कराएंगे सामूहिक विवाह

दूल्हा को रोज़गार से जोड़ने हेतु टोटो करेंगे भेंट,सभी जोड़ो को गृहस्थी का सामान सहित देंगे कई उपहार

सामूहिक विवाह समारोह की तैयारियां जोरों पर,नव दंपतियों को आशीर्वाद देने जुटेंगे कई गणमान्य लोग

पहली बार हो रही है ऐसी शुरूआत, कोशिश होगा निरंतरता बनी रहें: मनीष जायसवाल

हजारीबागl सदर विधायक मनीष जायसवाल बतौर जनप्रतिनिधि हमेशा जनता के सुख-दुख में सहभागी बनकर उनके साथ खड़े रहते हैं। कोरोना काल के विपरीत परिस्थितियों में उनके द्वारा किया गया सेवा कार्य जनता हमेशा याद रखेगी।

हजारीबाग के सर्वांगीण विकास के साथ जनसुविधा और जनजरूरतों के लिए सदैव सड़क से लेकर सदन तक मुखर रहने वाले हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल जनता के जरूर को लेकर हमेशा संवेदनशील रहते हैं और जनता के बेहतरी के लिए लीक से हटकर कुछ बेहतर करने का हमेशा प्रयास करते हैं।

इसी कड़ी में विधायक मनीष जायसवाल और उनके परिवार के द्वारा एक अनूठी और प्रेरक पहल की शुरुआत की जा रही है। जिसके तहत जरूरतमंदों के सामाजिक स्थिति में सुधार करने और कन्या विवाह के बोझ को कम करने के उद्देश्य से उन्होंने समाज के 25 जोड़े का सामूहिक विवाह कराने का संकल्प लिया है। अपने संकल्प के अनुरूप 25 जोड़े के सामूहिक विवाह समारोह की तैयारी भी जोर- शोर से शुरु कर दी गई। पिछले दिनों विधायक मनीष जायसवाल ने सुबह के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन से मिलकर उन्हें इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने का निमंत्रण दिया ।


विधायक मनीष जायसवाल द्वारा यह आयोजन आगामी 14 दिसंबर 2024 को डीपीएस स्कूल मैदान में आयोजित किया जा रहा है। इसके लिए पूर्व में ही विधायक मनीष जायसवाल और उनकी टीम के द्वारा समाज के 25 जरूरतमंद जोड़ों का चयन किया गया है। सामूहिक विवाह समारोह की तैयारियां जोरों से चल रही है। टेंट, पंडाल और मंडप बनाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। विधायक मनीष जायसवाल द्वारा इस समारोह के माध्यम से सभी 25 जोड़ों के परिणय सूत्र में बंधने और उसके उपरांत विदाई के साथ ही बेरोजगार दूल्हा को रोजगार से जोड़ने हेतु टोटो भेंट करने या जो पूर्व से रोज़गार से जुड़े होंगे उन्हें बाइक या फिर दुल्हन के नाम से एफडी भेंट करने के साथ सभी जोड़ों को गृहस्थी का सामान सहित कई उपहार भी देने की योजना है ।


आयोजन को लेकर विधायक मनीष जायसवाल बताते हैं कि पहली बार हमारे द्वारा इस प्रकार की सामूहिक विवाह की शुरुआत की जा रही है हमारा कोशिश होगा कि यह निरंतरता बनी रहे। उन्होंने बताया की इस समारोह में हजारीबाग और हजारीबाग के आसपास के जिले के कुल 25 जोड़े एक साथ परिणय सूत्र में बंधेंगे और दूल्हा- दुल्हन के शादी से लेकर बारातियों की खातिरदारी और नवदंपत्तियों को कई उपहार देने का संपूर्ण प्रयास हमारा है और इसकी तैयारी भी लगभग पूरी कर ली गई है। इस आयोजन का एकमात्र उद्देश्य जरूरतमंद लोगों की मदद करना और बेटियों के हाथ पीले करने के साथ ही कई बेरोजगार युवकों को रोज़गार से जोड़कर मदद पहुंचाना है ।
उल्लेखनीय है की सामूहिक विवाह समारोह को लेकर इवेंट से लेकर केटरर तक खास ध्यान रखा जा रहा है। विधायक मनीष जायसवाल द्वारा जोड़ों को टीवी, फ्रिज, अलमारी, कम्बल, दो अटैची ट्रॉली, टेबल फैन, दीवाल घड़ी, बाल्टी सेट, वर्तन सेट, वर्तन स्टैंड, सब्जी स्टैंड, 5 पीस साड़ी और 5 पीस सूट, आर्टिफिशियल ज्वेलरी सेट, श्रृंगार बॉक्स, 10 पीस शर्ट और पैंट, 2 चादर, कैसरोल, टोटो या बाइक या एफडी भेंट करने की योजना है और इसकी उपलब्धता भी कर ली गई है। इधर इस सामूहिक विवाह की चर्चा सरेआम हो रही है और लोग विधायक मनीष जायसवाल के इस नेक सोच और उदारता की खूब प्रशंसा कर रहें हैं। इस सामूहिक विवाह समारोह में नवदंपत्तियों को उनके सफल और सुखमय जीवन का आशीर्वाद देने हेतु कई गणमान्य लोगों के जुटने की भी प्रबल संभावना है ।

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …