Breaking News

नीति आयोग की ताजा रैंकिंग में रामगढ़ आकांक्षी जिले को मिला चौथा स्थान

  • शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि एवं अन्य क्षेत्रों के विकास हेतु विशेष ध्यान देने की जरूरत है

रामगढ़। भारत सरकार के नीति आयोग द्वारा पूरे देश में कुल 112 जिलों को चिन्हित किया गया है। यह सभी वैसे जिले हैं जहां पर शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि एवं अन्य क्षेत्रों के विकास हेतु विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इन सभी जिलों को आकांक्षी जिलों के रूप में जाना जाता है। इन जिलों में हुए विकास कार्यों के आधार पर नीति आयोग द्वारा प्रत्येक महीने रैंकिंग जारी की जाती है।

इसी क्रम में नीति आयोग द्वारा अगस्त 2020 में जारी की गई ताजा रैंकिंग में रामगढ़ आकांक्षी जिले को चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। अगर रामगढ़ आकांक्षी जिले की बात की जाए तो बीते कई महीनों से जिले के सभी क्षेत्रों में विकास हेतु तीव्र गति से कार्यों को किया जा रहा है। इसी के परिणाम स्वरूप ताजा रैंकिंग में रामगढ़ को चौथा स्थान प्राप्त हुआ है।

प्राथमिकता देकर कार्य किया जा रहा है

रामगढ़ आकांक्षी जिले को नीति आयोग द्वारा जारी की गई रैंकिंग में मिले चौथे स्थान पर रामगढ़ जिले में कार्यरत एडीएफ शुभ्रा सेन एवं सैनी कुमार ने कहा कि रामगढ़ आकांक्षी जिले के विकास हेतु योजनाबद्ध तरीके से विकास कार्यों को किया जा रहा है। जिन क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने की जरूरत है उन क्षेत्रों को प्राथमिकता देकर कार्य किया जा रहा है।

Check Also

वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति

🔊 Listen to this राष्ट्रपति ने तीन को चांसलर मेडल,58 को गोल्ड मेडल और 29 …