Breaking News

रांची में कर्नल के घर से 90 हजार नगदी समेत 5 लाख के जेवरात की चोरी, खोजबीन जारी

  • बरियातू के हेरिटेज अपार्टमेंट के पांच दुकानों में चोरों ने चोरी का असफल प्रयास

रांची: जिले में इन दिनों लगातार चोरी, लूट, हत्या के मामलों में इजाफ हो रहा है. ताजा मामला बरियातू के हाउसिंग कॉलोनी का है, जहां कर्नल के घर पर चोरों ने धावा बोलकर 5 लाख के गहने और 90 हजार नगद गायब कर दिए. जिस समय चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया उस समय कर्नल अपने घर पर नहीं थे. साथ ही बरियातू के हेरिटेज अपार्टमेंट के पांच दुकानों में चोरों ने चोरी का असफल प्रयास भी किया है.

क्या है पूरा मामला

कर्नल एसके पाठक ने बताया कि वे और उनका परिवार पिछले साठ सालों से इसी घर में रह रहा है. लेकिन कभी भी चोरी की घटना नहीं हुई थी. कर्नल के अनुसार रांची पोस्टिंग होने के बाद वे अपने पिता और मां के साथ ही इस घर में रह रहे थे. लेकिन 30 तारीख की शाम वह अपने माता-पिता को लेकर अपने सरकारी आवास चले गए थे. रविवार की सुबह जब वह घर पहुंचे, तो मेन गेट का ताला बिल्कुल ठीक स्थिति में था. लेकिन बाकी घर के दरवाजों के सभी ताले टूटे पड़े हुए थे. अंदर जाने पर आलमारी खुली मिली और उसमें रखे सामान अस्त-व्यस्त फेंके हुए थे. जांच करने पर घर के सभी कीमती सामान गायब थे. कर्नल के अनुसार घर में 90 हजार के करीब नगद था. इसके अलावा 5 लाख से अधिक के गहने भी थे जो चोर अपने साथ चुरा कर ले गए. कर्नल एसके पाठक के पिता रांची के जाने माने केमिस्ट्री के प्रोफेसर हैं. वे रांची यूनिवर्सिटी में केमिस्ट्री विभाग के एचओडी भी रहे थे.

पुलिस जांच में जुटी

कर्नल के घर चोरी की सूचना मिलते ही बरियातू पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और पूरे घर से फिंगरप्रिंट्स इकट्ठे किए. पुलिस इलाके के शातिर चोरों के फिंगरप्रिंट और कर्नल के घर से मिले फिंगर प्रिंट्स को मैच करवाएगी, जिसके आधार पर यह पता चल सकेगा कि कहीं इस चोरी की वारदात में लोकल अपराधियों का हाथ तो नहीं है.

पांच दुकानों के ताले भी टूटे

वहीं बरियातू थाना क्षेत्र के हेरिटेज अपार्टमेंट में भी चोरों ने चोरी का असफल प्रयास किया है. शनिवार की देर रात एक चोर दुकानों के ताले तोड़ते हुए सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ है. हेरिटेज अपार्टमेंट में चोरों ने दवाई दुकान, जांच घर सहित पांच दुकानों के ताले तोड़ दिए थे. लेकिन वह उसमें चोरी नहीं कर पाए.

Check Also

एयरटेल के टावर से चोरी किए गए बैटरी के साथ चोर गिरफ्तार

🔊 Listen to this पतरातु(रामगढ़)lजिला के पतरातु थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गरेवाटांड अवस्थित एयरटेल कम्पनी …