Breaking News

जिम संचालक भुखमरी की कगार पर : धनंजय कुमार

  • रामगढ़ जिला के जिम संचालकों ने की बैठक
  • जिम संचालकों के साथ हो रहा है अन्याय
  • जिम संचालकों के साथ भेद-भाव कर रही है हेमंत सरकार
  • रामगढ़ जिला के जिम संचालकों ने की बैठक

रामगढ़। लॉक डाउन के समय से झारखंड में बंद पड़े जिम को खोलने का आदेश इस बार भी झारखंड सरकार ने नही दिया है। इससे आहत होकर रविवार को रामगढ़ जिला के सभी जिम संचालकों,ट्रेनरों व जिम व्यवसाय से जुड़े लोगों ने रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के प्रधान कार्यालय में एक अहम बैठक संपन्न हुई।

बैठक में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा नेता सह रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के केंद्रीय अध्यक्ष धनंजय कुमार पुटूस उपस्थित हुए। बैठक में सभी जिम संचालकों,ट्रेनरों व जिम व्यवसाय से जुड़े लोगों ने धनंजय कुमार पुटूस के साथ मिलकर अभी तक जिम बंद रहने के कारण उन्हें आ रही परेशानी पर चर्चा की। और कैसे जल्द से जल्द जिम को खोला जाए। उसके लिए रणनीति बनाई गई।

जिम संचालकों का कहना है कि व्यवसाय बन्द हो जाने के कारण हमलोगों की आर्थिक व मानसिक स्थिति बहुत खराब हो गयी है, घर मे राशन लाने और बच्चों की स्कूल फीस तक भरने में आफत हो रही हैं। अगर ऐसा ही होता रहा तो हमलोगों के साथ भूखे मरने की स्थिति आ जाएगी।

बैठक को संबोधित करते हुए श्री पुटूस ने कहा की जिम संचालकों,ट्रेनरों व इस व्यवसाय से जुड़े लोगों के द्वारा कई महीनों से सशर्त जिम खोलने के लिए पत्राचार किया जा रहा है। इनकी मांग बिलकुल जायज है,और हमलोगों भी इनका समर्थन करते है।लेकिन केंद्र सरकार के आदेश के बाद भी राज्य सरकार दुर्भावना से ग्रस्त होकर इनकी मांगों को नहीं मान रही है और अभी तक जिम बंद पड़ा हुआ है।

सरकार के ऐसे अड़ियल रवैये के कारण आज कई जिम मालिक व ट्रेनर भुखमरी के कगार पर खड़े हैं। जिम व्यवसाय से जुड़े लोगों की सुनने वाला कोई नही हैं।लेकिन हमलोग इन सभी को ऐसे मरने की स्थिति में नही छोड़ सकते।अतः जिम खोलने के लिए चरणबद्ध आंदोलन करते हुए सरकार को जिम खोलने के लिए दबाब बनाएंगे। जल्द से जल्द सरकार सशर्त जिम खोलने का आदेश नही देती हैं तो जिम संचालकों,ट्रेनरों,जिम व्यवसाय से जुड़े लोगों व जिम करने वाले युवाओं के साथ मिलकर सड़क पर उतर कर आंदोलन तेज किया जाएगा।

बैठक में उपस्थित हुए

बैठक में रामगढ़ जिला के जिम संचालकों,ट्रेनरों व इस व्यवसाय से जुड़े लोगों में से संतोष गुप्ता, किशोर कुमार, दिलीप कुमार, बिट्टू सिंह, अख्तर हुसैन, रिकेश तिवारी, शिव सेन चौहान, सुमित श्रीवास्तव,सोनू मोदी, अंकित कुमार, देव कुमार, विकास मनी पाठक,अनिल कुमार ,चांद आलम, रवि राज रंजन,सोनू कुमार, रोशन कुमार, ओमकार कुमार राम आदि उपस्थित हुए।

Check Also

हाइवा ट्रक को सीधा करने मेेंं हाइड्रा पलटा , एक व्यक्ति की मौत

🔊 Listen to this चरही(हजारीबाग)। जिला के चुरचू प्रखण्ड अंतर्गत बेहरा पैंतालीस कांटा के समीप …