Breaking News

बस्तर में बाहर के 6 नक्सलियों को स्थानीय उग्रवादियों ने मार गिराया, आदिवासियों के खिलाफ हिंसा को लेकर छिड़ा गैंगवार

बस्तर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पश्चिम बस्तर संभाग में बाहरी और स्थानीय नक्सलियों में आदिवासियों के खिलाफ हिंसा को लेकर गैंगवार छिड़ गया. बीते एक महीने के दौरान इस इलाके में स्थानीय नक्सलियों ने बाहरी कैडर के करीब 6 नक्सलियों की हत्या कर दी. बताया यह जा रहा है कि स्थानीय नक्सलियों में बाहरी नक्सलियों द्वारा संभाग के विभिन्न इलाकों में आदिवासियों के खिलाफ हिंसा को लेकर काफी रोष था. इस वजह से उन्होंने बाहर के नक्सलियों की हत्या कर दी.

बस्तर रेंज के पुलिस महानिदेशक (आईजी) सुंदरराज पट्टलिंगम ने मंगलवार को समाचार एजेंसी को बताया, ‘ऐसी खबरें हैं कि अन्य इलाकों के 6 नक्सली यहां के स्थानीय नक्सलियों द्वारा मारे गए थे. हम इस जानकारी की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजापुर जिले के पश्चिम बस्तर संभाग में उनके कैडरों द्वारा पिछले एक महीने में छह नक्सलियों को मार गिराया गया. निर्दोष आदिवासियों के खिलाफ हिंसा को लेकर बाहर के सीनियर कैडर और स्थानीय नक्सल कैडर में बहुत असंतोष है.

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में बाहरी नक्सलियों द्वारा स्थानीय निर्दोष आदिवासियों की हत्या कराने का आरोप लगाया जा रहा है. मीडिया की खबरों के अनुसार, बाहरी नक्सलियों की इस घिनौनी हरकत के खिलाफ लगातार विरोध-प्रदर्शन भी किया जा रहा है. सोमवार को जगदलपुर में नक्सली हिंसा के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया और यहां के गोलबाजार चौक पर नक्सलवाद का पुतला भी फूंका.

इस विरोध-प्रदर्शन में शामिल लोगों ने बाहरी नक्सलियों पर बस्तर में निर्दोष आदिवासियों की हत्या कराने का आरोप लगाया. इन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बस्तर में अपने खिसकते जनाधार की वजह से नक्सली बौखला गए हैं निर्दोष आदिवासियों की हत्या करवाकर लोगों में दहशत पैदा करना चाह रहे हैं. पिछले दिनों बीजापुर जिले में लगातार हुई आदिवासियों की हत्या और दो दिन पहले नगननार थाना क्षेत्र के गुमलवाड़ा में निर्दोष आदिवासी की हत्या की हत्या कर दी गयी थी.

Check Also

भुरकुंडा पुलिस ने लूटपाट करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार

🔊 Listen to this एक एयर पिस्टल और धारदार हथियार बरामद भुरकुंडा(रामगढ़)l भुरकुंडा में हथियार …