Breaking News

ग्रेन गोला को भू माफियाओं से बचाने के लिए करेंगे आत्मदाह : फजलू खान

दो पूर्व वार्ड पार्षदों ने गोलपार में बुलाई आमसभा,थाने में होगी शिकायत

रामगढ़। रामगढ़ शहर के गोलपार में ग्रेन गोला की सरकारी जमीन को बचाने के लिए अब आम नागरिक गोल बंद हो गए हैं। मंगलवार की शाम दो पूर्व वार्ड पार्षदों ने इस आम सभा में भू माफियाओं के खिलाफ बड़ा ऐलान किया। पूर्व वार्ड पार्षद फैजुल हक खान उर्फ फजलू खान ने कहा कि अगर इस सरकारी जमीन को बचाने के लिए आत्मदाह करना पड़े, तो वह उससे भी पीछे नहीं हटेंगे।

पूर्व वार्ड पार्षद को मिली थी अंजाम भुगतने की धमकी

फजलू खान ने कहा कि इस सरकारी जमीन को हड़पने के लिए भू माफिया पिछले कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेकिन गोलपार्क की महान जनता ने उनके मंसूबों को हमेशा विफल किया है। उन्होंने कहा कि भू माफियाओं का मनोबल पहले से भी काफी बढ़ा हुआ है। इसी जमीन पर कब्जे का विरोध उन्होंने पहले भी किया था। भू माफियाओं ने उन्हें अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। साथ ही पैसे लेकर चुप रहने का प्रलोभन भी दिया था।

जो खुद भू माफिया हैं वह नागरिकों को बता रहे गुंडा : अनमोल सिंह

आम सभा का संचालन कर रहे हैं छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष अनमोल सिंह ने कहा कि जो खुद भू माफिया हैं वह आम नागरिकों को गुंडा बता रहे हैं। जब सरकारी जमीन खाता नंबर 59 प्लॉट नंबर 290 पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था, तब जिला प्रशासन के कई अधिकारी और पुलिसकर्मी यहां मौजूद थे। उस वक्त आम रास्ते को माफिया बंद कर रहे थे। नागरिकों ने उसे क्लियर किया था। अनमोल सिंह ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच अब पुलिस करें और भू माफियाओं पर कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले में गोलपार्क की पूरी जनता रामगढ़ थाने जाएगी और बेबुनियाद आरोप लगाने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगी।

डीसी से नागरिकों ने लगाई गुहार, भू माफियाओं पर कसें नकेल

गोलपार्क शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप आम सभा में छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष अनमोल सिंह और पूर्व वार्ड पार्षद फजलु खान के साथ-साथ सैकड़ों लोग शामिल थे। उन लोगों ने डीसी चंदन कुमार से एक बार फिर गुहार लगाई है और कहा है कि वह भू माफियाओं पर नकेल कसें। उन्हें जिला प्रशासन की कार्य प्रणाली पर पूरा भरोसा है। उम्मीद है कि कोई भी फर्जी दस्तावेज के आधार पर सरकारी जमीन को हड़प नहीं सकता। लेकिन जिस तरीके से भू माफिया सक्रिय हैं उस पर जिला प्रशासन ही लगाम लगा सकता है।

Check Also

सीएम चंपाई सोरेन और कल्पना समेत कई नेता होंगे झामुमो के स्टार प्रचारक

🔊 Listen to this राजद की लिस्ट में तेजप्रताप और तेजस्वी के नाम रांचीlलोकसभा चुनाव …