Breaking News

हिमाचल प्रदेश के आईपीएस अधिकारी से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

  • गिरफ्तार आरोपी के पास से 5 मोबाइल फोन, 6सिम कार्ड व घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद

देवघर। हिमाचल प्रदेश के आईपीएस अधिकारी से ठगी करने के मामले में साइबर थाना पुलिस ने एक आरोपी को दुमका जिले के मुसलिया थाना क्षेत्र के पाटनपुर गांव से गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। जेल भेजे गए आरोपी में शराफत अंसारी 20 शामिल है। जिसके पास से साइबर थाना पुलिस ने 5 मोबाइल फोन,6 सिम कार्ड व घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन नंबर 89420 12804 को बरामद कर लिया है।

इस बाबत जानकारी देते हुए साइबर थाना पुलिस की ओर से बताया गया है कि हिमाचल प्रदेश में तैनात आईपीएस अधिकारी को आरोपी शराफत अंसारी ने फोन कर अपने को फोन पे कस्टमर केयर का अधिकारी बताया। इस दौरन उसने फोन पे पर कैशबैक मिलने के साथ उनके मोबाइल पर 1000 का कैशबैक मिलने की बात कही। जिसके बाद एक लिंक भेज कर क्लिक करने को कहा गया। लिंक टीम विवर व रिमोट एक्सेस एप का था। इसी ऐप से ओटीपी एक्सेस कर आईपीएस अधिकारी के खाते से 6571 रुपए की ठगी कर ली गई। जिसकी जानकारी हिमाचल प्रदेश के आईपीएस अधिकारी ने देवघर पुलिस को झारखंड ऑनलाइन एफआईआर सिस्टम के माध्यम से दी। जिसके बाद एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा के निर्देश पर साइबर थाना प्रभारी कलीम अंसारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर तकनीकी जांच के आधार पर दुमका जिले के मसालिया थाना क्षेत्र के पाटनपुर गांव से शराफत अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस छापेमारी अभियान में देवघर जिले की पालोजोरी थाना पुलिस भी सहयोग कर रही थी। छापेमारी टीम में साइबर थाना प्रभारी कलीम अंसारी के अलावा प्रशिक्षु एसआई प्रेम प्रदीप कुमार, मनोज कुमार मुर्मू, रूपेश कुमार, हवालदार मंगल टूडू व आरक्षी सोमलाल मुर्मू शामिल थे।

Check Also

भुरकुंडा पुलिस ने लूटपाट करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार

🔊 Listen to this एक एयर पिस्टल और धारदार हथियार बरामद भुरकुंडा(रामगढ़)l भुरकुंडा में हथियार …