Breaking News

अवैध बालू या कोयला बाहर जाने नहीं दूंगा : इरफान अंसारी

  • राज्य में बालू एवं कोयला का अवैध  कारोबार निर्बाध जारी
  • सरकार में शामिल कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक ने लगाए गंभीर आरोप
  • जामताड़ा उपायुक्त द्वारा देर रात्रि छापामारी के दौरान जब्त किए गये 18 अवैध बालू लदे ट्रक
  • माफियाओं का मन बढ़ गया है, मुख्यमंत्री से मिलकर करूंगा शिकायत

जामताड़ा/रांची। कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष एवं जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी ने कोयला एवं बालू के अवैध कारोबार को लेकर बड़ा बयान दिया है। विधायक ने कहा कि बड़े पैमाने पर बालू और कोयला झारखंड से बाहर भेजा जा रहा है।इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।ट्रक के साथ-साथ अब बालू और कोयला माफिया रेलवे के पदाधिकारी के मिली भगत से रैक ( रेल )के माध्यम से कर अवैध कारोबार कर रहे हैं।

जामताड़ा विधायक ने छापामारी कर अवैध बालू लदे 18 ट्रकों को पकड़ा

आज जामताड़ा जिला मे उपायुक्त द्वारा चलाए गए अभियान पर रात्रि 12:00 बजे 18 अवैध बालू ट्रक को पकड़ा गया है। विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि मैं जिला प्रशासन को धन्यवाद देता हूं और साथ ही साथ कहना चाहता हूं की पिछले कई हफ़्तों से लगातार ओवर लोडेड बालू और कोयला का ट्रक जामताड़ा जिला से माफियाओं की सांठगांठ से पास कराया जा रहा है। अब तो इन माफियाओं ने ट्रक के साथ-साथ ट्रेन का भी उपयोग शुरू कर दिया हैं।

बंगाल से कोयला सीधे रेल के माध्यम से झारखंड से होकर बड़े पैमाने पर कालाबाजारी की जा रही है।बालू माफिया और कोयला माफिया का मन इतना बढ़ गया है की ये लोग सभी थाना के साथ तालमेल करके बड़े पैमाने पर बालू और कोयला का अवैध कारोबार झारखंड में कर रहे हैं।मैं इसका पुरजोर विरोध करता हूं। मैं आज रांची मुख्यमंत्री से मिलने इसी सिलसिले से जा रहा हूं। बालू माफिया और कोयला माफिया यह सभी भाजपा के लोग हैं। कुछ भाजपाई अधिकारी जो अब तक जिला में है। इनका सहयोग करते आ रहे हैं।परंतु मैं इसका पुरजोर विरोध करता हूँ और इसे किसी हालात मे नही चलने दूंगा।

राज्य के कई जिलों में बालू और कोयला का चल रहा धड़ल्ले से अवैध कारोबार

पिछले सितंबर महीने से राज्य के कई जिलों में कोयला और बालू का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। प्रदेश के बोकारो जिला के बेरमो कोयलांचल सहित कोयला का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। इसको लांचर उसे रोजाना आधा दर्जन से अधिक ट्रकों पर कोयला झारखंड से बाहर की मंडियों में भेजा जा रहा है। इसी प्रकार धनबाद,रामगढ़, हजारीबाग, गिरिडीह,जामताड़ा सहित कई जिलों से अवैध कोयला का कारोबार चोरी-छिपे चलाया जा रहा है।

Check Also

हाइवा ट्रक को सीधा करने मेेंं हाइड्रा पलटा , एक व्यक्ति की मौत

🔊 Listen to this चरही(हजारीबाग)। जिला के चुरचू प्रखण्ड अंतर्गत बेहरा पैंतालीस कांटा के समीप …