Breaking News

खूँटी  सदर अस्पताल में लगाया विद्यार्थी परिषद ने ब्लड डोनेशन कैंप

  • सदर अस्पताल जिले में इकलौता हम सभी को करना चाहिए सहयोग – सांसद प्रतिनिधि

खूँटी । नगर पंचायत स्थित सदर अस्पताल के रक्त संग्रह केंद्र में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने रक्त की कमी को देखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार के नेतृत्व में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने इस बार मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन कर खूंटी रक्त संग्रह केंद्र को भारी मात्रा में रक्त उपलब्ध कराकर संग्रहण कराया। इस दौरान खुशी-खुशी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने रक्त संग्रह केंद्र में अपना रक्तदान कर अपने आप को सौभाग्यशाली बतलाया। साथ ही इस दौरान विडंबना यह भी रहा कि एक व्यथित परिवार की महिला जिसका पति अस्पताल में है उसे भी विद्यार्थी परिषद ने ‘ए’ पॉजिटिव ब्लड उपलब्ध कराकर सहयोग किया।

मरीजों के लिए रक्त की कमी ना हो

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल के केन्द्र में रक्त का अभाव था और अब सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार की अगुवाई में विद्यार्थी परिषद् के द्वारा यह कैंप लगाकर आपूर्ति कराया जा सका। ये परिषद् और सांसद प्रतिनिधि धन्यवाद और बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार लगातार लॉकडाउन के दरमियान समाज सेवा में तल्लीन हैं और इस बार अपनी अगुवाई में रक्त संग्रह कराकर सदर अस्पताल के लिए लाभप्रद हुआ है। उक्त छात्र संगठन के सचिव सौरव कुमार ने कहा कि क्योंकि सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना था इसीलिए विद्यार्थी अधिक मात्रा में आने चाहने के बावजूद भी लाना मुनासिब नहीं समझे इसलिए अबला कैंप जल्द ही किया जाएगा जिससे कि खूंटी में रक्त की कमी ना हो। सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने भी शिविर में पहुंचकर रक्तदान किया। और कहा कि सदर अस्पताल जिले में इकलौता है। जहां गरीब तबके के लोग इलाज कराते हैं। जिसका सहयोग हम सभी को करने की आवश्यकता है। इस दौरान नगर मंत्री अमित कुमार महतो ने कहा कि अब प्रत्येक महीने 11 तारीख को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा रक्तदान शिविर ब्लड बैंक खूंटी में लगाया जाएगा, ताकि मरीजों के लिए रक्त की कमी ना हो।

इस रक्तदान शिविर में शामिल थे

इस रक्तदान शिविर में सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार विद्यार्थी परिषद् के सौरभ कुमार, प्रदीप साहू, सिद्धार्थ गुप्ता, महावीर कुमार, राजकुमार, अमित कुमार महतो, रोशन, प्रदीप साहू, जितेंद्र, विजय, उज्जवल आदि शामिल थे।

Check Also

23 रामगढ़ विधानसभा उप निर्वाचन के तहत हुआ प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

🔊 Listen to this रामगढ़। 23 रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव 2023 के मद्देनजर शुक्रवार को जिला …