Breaking News

कोडरमा के गझंडी में अवैध शराब की आधा दर्जन भट्ठियां ध्वस्त

कोडरमा । कोडरमा के पुलिस अधीक्षक डा. एहतेशाम वकारीब के निर्देश पर ज़िले के जंगली क्षेत्रों में कुटीर उद्योग की तरह चल रहे अवैध शराब की भट्ठियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इसी के मद्देनजर सोमवार की सुबह तिलैया थाना प्रभारी अजय सिंह के नेतृत्व में जिला पुलिस बल एवं उत्पाद विभाग के द्वारा गझंडी जंगल क्षेत्र स्थित हथुआधारन, करमाटांड़ आदि इलाकों में अवैध महुआ शराब की आधा दर्जन के करीब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। साथ ही 60 लीटर अवैध चुलाई महुआ शराब बरामद किया गया।

इसके अलावा प्लास्टिक ड्रमों में जमा किया गया जावा-महुआ लगभग 1500 किलो नष्ट किया गया। थाना प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि अभियुक्तों के विरुद्ध मामला दर्ज किया जा रहा है। हालांकि मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। एसपी डॉ एहतेशाम ने गत शनिवार को ही आयोजित अपराध गोष्ठी में सभी थाना प्रभारियों को शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

पड़ोसी राज्य बिहार में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही जिले से अवैध शराब की तस्करी काफी बढ़ गई है। यहां से देसी-विदेशी दोनों तरह के शराब की तस्करी हो रही है। हाल के दिनों में विभिन्न थाना क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर विदेशी शराब भी जब्त किए गए हैं। शराब तस्करों के द्वारा कभी स्टोन चिप्स, कभी बालू तो कभी जानवरों को खिलाने में उपयोग किया जानेवाला चोकर की आड़ में अवैध शराब की तस्‍करी की जा रही है।

इससे जाहिर है कि धंधे से जुड़े लोग खनिज पदार्थों की आड़ में बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी कर रहे हैं। पुलिस की सतर्कता से कुछ मामले पकड़ में जरूर आए हैं, लेकिन इस बात से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है कि अधिकतर मामलों में पुलिस को इसकी भनक भी नहीं मिल पाती है। क्योंकि अमूमन पुलिस उन्हीं मामलों में वाहनों में लदे माल की चेकिंग करती है, जिनके बारे में उन्हें गुप्त व पक्की सूचना होती है।

Check Also

भुरकुंडा पुलिस ने लूटपाट करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार

🔊 Listen to this एक एयर पिस्टल और धारदार हथियार बरामद भुरकुंडा(रामगढ़)l भुरकुंडा में हथियार …