Breaking News

बोकारो में बियाडा की इस्पात कंपनी में लगी आग

करीब डेढ़ करोड़ का नुकसान

बोकारो l बोकारो औद्योगिक क्षेत्र (बियाडा) के फेज थ्री में संचालित इश इस्पात प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में रविवार की सुबह पांच बजे अचानक आग लग गयीlआग तेजी से फैलने लगी. जब तक कोई समझ पाता आग की चपेट में फैक्ट्री आ चुकी थीl अगलगी की घटना में लगभग डेढ़ करोड़ का नुकसान हुआ है. आनन-फानन में अग्निशमन दस्ते को फोन किया गया. दमकल के दो बड़े वाहन अगलगी वाले स्थल पर पहुंचे. दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. दो साल पहले भी कंपनी में अगलगी हुई थी. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी लेकर जांच में जुटी है.
जांच में जुटी पुलिस
अगलगी की चपेट में फैक्ट्री का 33 केवी का तीन ट्रांसफर सहित इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन पूरी तरह जल कर राख हो गया. फैक्ट्री मालिक संजय राय ने बताया कि प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात समझ में आ रही है. फिलहाल अगलगी से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. एक-डेढ़ करोड़ के आसपास नुकसान का अनुमान है. इस घटना में किसी मजदूर के साथ कोई हताहत नहीं हुआ है. सुबह सात बजे के बाद फैक्ट्री में आग की स्थिति सामान्य हुई. बालीडीह थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची. इंस्पेक्टर संजय कुमार ने कहा कि मामले की जानकारी ली जा रही है. फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है.
दो साल पूर्व भी घटी थी घटना
इश इस्पात प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में इंगोड (छड़ तैयार करने की पहली स्थिति) बनाने का काम किया जाता है. दो वर्ष पहले भी कंपनी में अगलगी की घटना घटी थी. उस वक्त भी अगलगी की घटना में कंपनी को लगभग एक करोड़ से अधिक की क्षति हुई थी. उस अगलगी में भी घटना के कारणों का पता नहीं चल सका था. इसके बाद फिर रविवार को आग लगने की घटना हुई.

Check Also

टेंडर कमीशन से जुड़ा है मामला आईएएस मनीष रंजन को ईडी ने किया समन

🔊 Listen to this रांचीlआईएएस अफसर मनीष रंजन को ईडी ने समन किया है। 24 …