Breaking News

सीएम चंपाई सोरेन और कल्पना समेत कई नेता होंगे झामुमो के स्टार प्रचारक

राजद की लिस्ट में तेजप्रताप और तेजस्वी के नाम

रांचीlलोकसभा चुनाव में वर्ष 2004 वाला रिजल्ट झारखंड में दोहराने के लिए इंडिया ब्लॉक अपने-अपने स्टार प्रचारकों की सूची को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं. राज्य में चार दलों कांग्रेस, झामुमो, राजद और सीपीआई माले का I.N.D.I.A ब्लॉक क्रमश: 7-5-1-1 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रहा है.
झारखंड में एनडीए से मुकाबला करने के लिए इंडिया गठबंधन के प्रदर्शन का सारा दारोमदार मुख्य रूप से कांग्रेस और झामुमो पर है, जो 14 लोकसभा में से 12 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. ऐसे में जब झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन की सेहत ठीक नहीं रहती और जमीन से जुड़े मामले में ईडी की कार्रवाई की वजह से हेमंत सोरेन जेल में हैं तो पार्टी का स्टार प्रचारक कौन होगा? यह एक स्वभाविक सवाल है जिसका जवाब जानने की कोशिश ईटीवी भारत ने की.
पार्टी के स्टार प्रचारक के सवाल पर जेएमएम के केंद्रीय समिति सदस्य और प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि झामुमो का एक-एक कार्यकर्ता पार्टी का स्टार प्रचारक है. लेकिन इसके बाद उन्होंने जो बातें कहीं उससे साफ है कि मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के साथ-साथ इस बार लोकसभा चुनाव में कल्पना सोरेन स्टार प्रचारक की भूमिका में होंगी. वहीं राजद सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही राजद ने स्टार प्रचारकों की भारी भरकम सूची तैयार की है.
राजद प्रदेश अध्यक्ष से सूची पर सहमति मिलते ही लिस्ट को सार्वजनिक कर दिया जाएगा. आरजेडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजद के स्टार प्रचारकों की सूची में तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, भोला यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह यादव, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, प्रधान महासचिव संजय प्रसाद यादव सहित कई नेताओं के नाम शामिल हैं.

कांग्रेस के प्रदेश स्तर से भी स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की जा रही है- जगदीश साहू

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जगदीश साहू ने बताया कि कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर स्टार प्रचार के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित तमाम नेता हैं जो देश भर में चुनावी सभाएं कर रहे हैं, झारखंड में भी उनका चुनावी कार्यक्रम होगा. इसके साथ साथ पीसीसी झारखंड के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की सहित कई बोर्ड निगम के अध्यक्ष, महिला प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह, पार्टी के विधायक और मंत्री स्टार प्रचारक की भूमिका में होंगे.

शेर, पिंजरे में भी शेर ही होता है- झामुमो

झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि साजिश रचकर उनके नेता को जेल भेजने के बावजूद आज भी राज्यवासी का एक ही नारा है, हेमंत है तो हिम्मत है. झामुमो का एक-एक कार्यकर्ता, एक-एक नेता पार्टी का बड़ा स्टार प्रचारक होगा. आज भी हेमंत है तो हिम्मत है के नारे पर सबको भरोसा है. मनोज पांडेय ने कहा कि भले ही उनके नेता को भाजपा ने जेल में डाल दिया हो लेकिन शेर पिंजरे में भी रहता है तो भी शेर ही रहता है और लोमड़ी हमेशा लोमड़ी रहती हैl
जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि झामुमो जोश के साथ तानाशाही शक्तियों से मुकाबला करने के लिए तैयार है. जनाक्रोश के साथ जो चुनावी सुनामी चलने वाली है, उसमें यहां से भाजपा का सफाया होना तय है, हमें लगता है कि उनको भनक लग चुकी है. लोकसभा, राज्यसभा, विधानसभा के तेज तर्रार सांसद, विधायक लंबे अनुभव और जनाधार वाले मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और अन्य नेता हों. साथ ही जैसा रिस्पॉन्स जनता के बीच कल्पना सोरेन को मिल रहा है उससे साफ है कि हमारे हर नेता में स्टार प्रचारक बनने की क्षमता है.

Check Also

टेंडर कमीशन से जुड़ा है मामला आईएएस मनीष रंजन को ईडी ने किया समन

🔊 Listen to this रांचीlआईएएस अफसर मनीष रंजन को ईडी ने समन किया है। 24 …