Breaking News

वैंकटेश स्पंज फैक्टरी द्वारा चौकिया टांड़ कनकनी नदी के पानी को मिट्टी डालकर रोकने पर ग्रामीणों ने विरोध जताया

भदानीनगर।लपंगा चौकिया टांड़ के समीप से गुजरी कनकनी नदी के पानी को वैंकटेश आयरन स्पंज फैक्टरी के कर्मियों द्वारा रोके जाने का ग्रामीणों ने विरोध किया। इस संदर्भ में भूस्वामियों ने बतलाया कि गुरुवार को जब खेत के तरफ किसी कार्य के लिए गया तो देखा कि वैंकटेश फैक्टरी के लोगों द्वारा जेसीबी मशीन लगाकर नदी के पानी को मिट्टी भरकर पानी को रोक दिया गया है। साथ ही दूसरे जगह पर पत्थर-मिट्टी काटकर हटाया जा रहा है। वह भी उनकी जमीन से। जिसके बाद जमीन मालिक अपने परिजनों के साथ उक्त स्थल पर जाकर फैक्टरी के लोगों का विरोध जताने लगे। कहा कि हमारी जमीन से मशीन ले जाकर नदी को अवरोध किया जा रहा है। वह भी उनके बिना जानकारी के।

इसपर काफी देर तक बहस चलती रही। इसपर फैक्टरी के लोगों ने कहा कि फैक्टरी के सौजन्य से नदी पर चेक डेम का निर्माण कराया जायेगा। इसलिए पानी को रोका जा रहा। भस्वामियो ने विरोध जताते हुए फैक्टरी कर्मियों से कहा कि अगर किसी प्रकार का कार्य करना था तो हमें जानकारी देते, लेकिन बिना बताए चुपके से कार्य कर रहे हैं। वह भी हमारी रैयती जमीन पर। काफी विरोध के बाद मामले की सूचना भदानीनगर ओपी पुलिस को दी गई। जिसके बाद ओपी प्रभारी संजय कुमार रजक दल-बल के साथ उक्त स्थल पहुंचे। जहां पर सारी बातों को सुनकर फैक्टरी के लोगों को कहा कि जिसकी जमीन है। उनसे बिना सहमति के काम करना सही नहीं है।

। इन बातों के बाद सभी वापस हो गए। विरोध जताने वालों में रामनाथ महतो,रघुनाथ महतो, ओमप्रकाश महतो, सुशांत, राहुल, दिलीप महतो, रीता देवी, विभा देवी, राधिका देवी, रेखा देवी सहित अन्य लोग शामिल हैं।

Check Also

धर्मस्थल लुगुबुरु-मरांगबुरु को बेहतर पर्यटन स्थल के रूप में जल्द से जल्द विकसित करें : चम्पाई सोरेन

🔊 Listen to this मुख्यमंत्री ने पर्यटन, कला-संस्कृति, खेल-कूद एवं युवा कार्य विभाग की उच्चस्तरीय …