Breaking News

समन की अवहेलना मामले में सुनवाई 12 जुलाई को

हेमंत सोरेन की ओर से मांगा गया समय

रांची। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन द्वारा समन की अवहेलना मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहे मामले को निरस्त करने का आग्रह करनेवाली याचिका की सुनवाई शनिवार को झारखंड हाइकोर्ट में हुई। मामले में कोर्ट के संज्ञान आदेश को चुनौती दी गयी है। हेमंत सोरेन की ओर से कोर्ट से समय की मांग की गयी। कोर्ट ने उनके आग्रह को मंजूर करते हुए मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को निर्धारित की। कोर्ट ने मामले में इडी को भी जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

हेमंत सोरेन की ओर से इडी द्वारा दर्ज शिकायतवाद को निरस्त करने का आग्रह किया गया है। हेमंत सोरेन की ओर से कहा गया है कि इडी के जिस समन पर नहीं गये थे, उसका उन्होंने जवाब दे दिया था। इसके बाद वह समन लैप्स कर गया था। नये समन पर हेमंत सोरेन इडी के समक्ष उपस्थित हुए थे और समन का अनुपालन किया था। इडी ने दुर्भावना से प्रेरित होकर उन्हें बार-बार समन जारी किया था।

सीजेएम कोर्ट ने मामले में लिया था संज्ञान

बता दें कि इस संबंध में इडी की ओर से शिकायत 3952-2024 सीजेएम कोर्ट में दाखिल की गयी थी। शिकायतकर्ता इडी के असिस्टेंट डायरेक्टर देवराज झा की ओर से बताया गया है कि हेमंत को इडी ने जमीन घोटाला मामला में 10 समन किया था, जिसमें से मात्र दो समन पर ही हेमंत सोरेन इडी के समक्ष उपस्थित हुए थे। यह इडी के समन की अवहेलना है। हेमंत इडी के समक्ष 20 जनवरी को आठवां और 31 जनवरी को दसवें समन में उपस्थित हुए थे।

Check Also

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रदेश प्रभारी हुए शामिल

🔊 Listen to this रांची l पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश …