Breaking News

अनगड़ा मॉब लिंचिंगः पीड़ित परिवार ने CM हेमंत से की मुलाकात, मामले से कराया अवगत

रांचीः राजधानी के अनगड़ा स्थित सिरका गांव में पिछले शनिवार को 26 वर्षीय मुबारक खान की पीट पीटकर हुई हत्या के बाद इस घटना में शामिल लोगों पर कारवाई करने की मांग तेज हो गई है. कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के नेतृत्व में मृतक मुबारक खान के परिजन मंगलवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान पूरी घटना से पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अवगत कराया.

दोषी लोगों पर कड़ी कारवाई की मांग
विधानसभा परिसर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मृतक मुबारक खान की पत्नी तब्बसुम ने कहा कि चोरी के आरोप में लोगों ने उनके पति की पीट पीटकर हत्या कर दी. इस घटना में शामिल लोगों को मृत्यु दंड मिलना चाहिए. दो मासूम बच्चों के साथ अपना दुख दर्द सुनाने पहुंची तब्बसुम ने कहा कि सरकार पर उन्हें भरोसा है दोषी पर जरूर कार्रवाई होगी. कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने भी पूरी घटना की निंदा करते हुए सरकार से दोषी लोगों पर कड़ी कारवाई की मांग की.

10 दिनों में दो-दो मॉब लिंचिंग की घटना
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफिजुल हसन अंसारी ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया है कि जो भी लोग इस घटना में शामिल हैं उन पर कार्रवाई होगी. कुछ लोग पकड़े गए हैं अन्य की तलाश जारी रही है. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय जरूर मिलेगा, सरकार उनके साथ है. मॉब लिंचिंग की इस घटना की गूंज सदन में भी देखने को मिली. विपक्षी दल के विधायकों ने सदन में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी पर निशाना साधते हुए कहा कि 10 दिनों में दो-दो मॉब लिंचिंग की घटना हुई है अच्छा होता कि दोनों परिवार को इरफान अंसारी मुख्यमंत्री से मिलवाने लाते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

हत्या मामले में इन लोगों पर केस दर्ज
साहेब राम महतो उर्फ गुल्लू, दुर्गा महतो, राजू मुंडा, दुर्गा मुंडा, लक्ष्मण मुंडा, बलराम महतो, कारूलाल महतो, सखीचंद महतो, कामलाल महतो उर्फ बच्चा, पोखर महतो, जलेश्वर महतो, दिलीप महतो, राजू महतो, चुन्नू लाल ठाकुर, जितेंद्र ठाकुर, संजय महतो, दशरथ महतो, राजेंद्र महतो, झब्बू लाल महतो, प्रणव महतो, रघुनाथ मुंडा सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

Check Also

झारखंड प्रदेश कांग्रेस वार रूम के मुख्य नेताओं की प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक संपन्न

🔊 Listen to this रांची। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड प्रदेश कांग्रेस वार रूम …