Breaking News

विधायक ममता देवी ने दुलमी गोला तथा चितरपुर में पशु चिकित्सालय भवन का निर्माण एवं मरम्मत करने की मांग की

  • कुल्ही के भेड़ा नदी पर बन रहे पुल निर्माण में अनियमितता का मामला उठाया
  • बीपीएल महिलाओं को द्वितीय किस्त भुगतान की मांग की

रांची। झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र की विधायक ममता देवी ने गोला प्रखंड में अधूरे पशु चिकित्सालय भवन का निर्माण,चितरपुर पशु चिकित्सालय के जर्जर भवन की मरम्मतिकरण एवं दुलमी में पशु चिकित्सालय भवन निर्माण की मांग की।

ममता देवी ने कहा कि गोला प्रखंड में 10 वर्ष पहले पशु चिकित्सालय भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ होकर आज तक पूरा नहीं हुआ है। चितरपुर स्थित पशु चिकित्सालय जर्जर स्थिति में है तथा दुलमी में पशु चिकित्सालय नहीं है. इस कारण से पशुपालकों को दिक्कत होती है। इसलिए उक्त तीनों प्रखंडों में अविलंब पशु चिकित्सालय भवन का निर्माण और मरमत्तिकरण कर इलाज की व्यवस्था मुहैया कराई जाए।

रामगढ विधायक के प्रश्न के जवाब में गोला चितरपुर तथा दुलमी में जल्द ही पशु चिकित्सालय का निर्माण एवं मरम्मति कार्य पूरा करा कर ईलाज की सुविधा मुहैया कराने की बात सरकार ने कही है।

ममता देवी ने बीपीएल महिलाओं को द्वितीय किस्त भुगतान की मांग की

विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को रामगढ़ विधायक ममता देवी ने राज्य के बीपीएल महिलाओं को अनुदान पर दुधारू गाय उपलब्ध कराने वाली योजना की द्वितीय किस्त भुगतान की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को रोजगार देने के लिए 90% अनुदान पर दो गाय उपलब्ध कराने की योजना के तहत पहली किस्त का भुगतान किया गया है लेकिन द्वितीय किस्त का भुगतान नहीं होने से महिलाओं को दिक्कत हो रही है तथा उनका रोजगार समाप्त हो रहा है इसीलिए सरकार जल्दी ही द्वितीय किस्त उपलब्ध कराए।
विधायक के प्रश्न के जवाब में सरकार ने कहा कि सभी जिलों में वितरित गायों तथा अन्य परिसंपत्तियों का भौतिक सत्यापन उपायुक्त से करा कर द्वितीय किस्त का भुगतान किया जाएगा।

विधायक ने कुल्ही के भेड़ा नदी पर बन रहे पुल निर्माण में अनियमितता का मामला उठाया

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान रामगढ़ विधायक श्रीमती ममता देवी ने रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कुल्ही के भेडा़ नदी में बन रहे पुल में हो रही अनियमितता का मामला शून्यकाल के माध्यम से उठाया।
ममता देवी ने कहा कि पुल निर्माण में संवेदक द्वारा भारी अनियमितता बरती जा रही है। पुल निर्माण कार्य पूरा करने की समय सीमा भी समाप्त हो गई है लेकिन अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। इस लापरवाही के कारण पानी में डूबने से कई लोगों की जान चली गई।
उन्होंने सरकार से पुल निर्माण में देरी तथा बरती जा रही अनियमितता की जांच करा कर संवेदक कार्रवाई करने तथा जल्द ही पुल निर्माण कार्य की मांग सरकार से की है।

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …