Breaking News

विश्व जल दिवस के तहत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक

रामगढ़। जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में 22 जनवरी को विश्व जल दिवस को लेकर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने उपायुक्त संदीप सिंह को जानकारी दी कि विश्व जल दिवस के तहत रामगढ़ जिले में 19 मार्च से 22 मार्च तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है। जिनमें आज जिले के विभिन्न कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में जल संरक्षण संबंधित विषयों पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में 20 मार्च को जिले के सभी सरकारी कार्यालयों, प्रखंड कार्यालयों, विद्यालयों, स्वास्थ्य केंद्रों आदि में जल संरक्षण से संबंधित शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा। 21 मार्च को जिले के विभिन्न पंचायतों में जल सहियाओं के माध्यम से जल पर चर्चा का आयोजन किया जाएगा जिसमें जल संरक्षण के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी एवं 22 मार्च को सभी प्रखंडों में प्रखंड स्तरीय जलसहिया सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिनमें विश्व जल दिवस का महत्व, जल संरक्षण, वर्षा जल संरक्षण आदि संबंधित विषयों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को समन्वय स्थापित करते हुए सभी कार्यक्रमों का सफल आयोजन करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल तथा जल छाजन प्रकोष्ठ सह आंकड़ा केंद्र की तकनीकी प्रबंधक से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में जल संरक्षण से संबंधित चल रही योजनाओं की जानकारी लेते हुए कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।बैठक के दौरान उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एक जागरूकता वाहन जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में चलाने का निर्देश दिया।

इस दौरान उपायुक्त ने नेहरू युवा केंद्र के वालंटियर्स तथा जिले के विभिन्न युवा संगठनों के प्रतिनिधियों का सहयोग लेते हुए जिले वासियों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करने का भी निर्देश दिया।उक्त बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा, जिला योजना पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे।

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …