Breaking News

स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगा एक माह का अतिरिक्त वेतन, सदन में स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा

रांची: कोरोना काल में जान जोखिम में डालकर मानव सेवा करने वाले चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को बतौर प्रोत्साहन एक माह का अतिरिक्त वेतन सरकार देगी. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सरकार के फैसले से सदन को अवगत कराया है. प्रश्नकाल में अमर बाउरी ने सवाल उठाया था. अमर बावरी ने कहा था कि एक तरफ राज्य सरकार दावा करती है कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने राज्य सरकार सफल रही है.

यह भी कहा जाता है कि झारखंड राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी जान की बाजी लगाकर मानव सेवा का काम अच्छे तरीके से किया है. जब यह बात सही है तो देश के दूसरे राज्यों मसलन बिहार, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह यहां के चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों के मनोबल को ऊंचा रखने के लिए वित्तीय प्रोत्साहन के रूप में 1 माह के वेतन के समतुल्य प्रोत्साहन राशि क्यों नहीं दे रही है.

कोरोना योद्धाओं को मिलेगा सम्मान

इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार कोरोना योद्धाओं को चिन्हित कर उन्हें सम्मान जरूर देगी. इस पर अमर बावरी ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों को चिन्हित करने की क्या जरूरत पड़ी है. सभी ने सेवाएं दी हैं. इस पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि सभी को चिन्हित करने की प्रक्रिया चल रही है.

दूसरी तरफ प्रदीप यादव ने स्वास्थ्य मंत्री से पूछा कि गोड्डा, गढ़वा, लोहरदगा, चतरा, कोडरमा, बोकारो, खूंटी और रामगढ़ जिले में सरकारी नर्सिंग स्कूल का संचालन कब से शुरू होगा.

जवाब में मंत्री ने कहा कि इसी साल अक्टूबर में हो गोड्डा में नर्सिंग स्कूल का संचालन शुरू हो जाएगा. अन्य जिलों को लेकर ठोस जवाब नहीं आने पर प्रदीप यादव ने पूरक प्रश्न किया. तब आपने जवाब नहीं मंत्री ने कहा कि सभी जिलों में नर्सिंग स्कूल का संचालन किया जाएगा और इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है.

Check Also

वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति

🔊 Listen to this राष्ट्रपति ने तीन को चांसलर मेडल,58 को गोल्ड मेडल और 29 …