Breaking News

पलामू जिला के हरिहरगंज में भाकपा की किसान पंचायत आयोजित

मेदनीनगर। आज हरिहरगंज अंचल के ग्राम सिमरवार में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा आयोजित किसान पंचायत को संबोधित करते हुए पार्टी के राज्य कार्यकारिणी सदस्य सूर्यपत सिंह ने कहा कि देश की मोदी सरकार तीन कृषि सुधार कानून बनाकर किसानों को भूमिहीन एवं आम जनता को महंगाई की मार देने का काम कर रहा है और मोदी जी एवं उनकी पार्टी इस कानून को किसानों के हित में बता रहे हैं जबकि यह कानून पूर्ण रूप से अडानी एवं अंबानी जैसे कारपोरेट ओ को फायदा पहुंचाने के लिए लाई गई है।

जिसका पूरे देश में किसान विरोध कर रहे हैं। इससे देश में पूर्णरूपेण कारपोरेट राज कायम हो जाएगा। सभा को संबोधित करते हुए जिला सचिव रूचिर कुमार तिवारी ने कहा कि किसानों के द्वारा उठाए गए मांग न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनन अधिकार देने की बात पर मोदी जी यह कहते हैं कि एमएसपी था है और रहेगा परंतु इस संबंध में कानून बनाने के पक्ष में नहीं है जो किसानों के साथ छल करना है।

वही हरिहरगंज अंचल के विभिन्न गांव के गरीब किसानों की जोत एवं घर बारी की भूमि को पूर्व जमींदार परिवार के जाली रसीद के बल पर टाटा कंपनी एवं अन्य कारपोरेट रजिस्ट्री करवा कर यहां के दलित एवं रहे तो को जाना चाह रही है उनके इस मंसूबे को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी कभी पूरा नहीं होने देगी। इसको एवं एनएच हरिहरगंज से छतरपुर के बीच सिक्स लेन रोड बनाने के नाम पर गरीबों की जोत एवं घरबारी की जमीन औने पौने दामों में ली जा रही है और उसका पैसा पूर्व जमींदार परिवार के नाम से चलाया जा रहा हैं जबकि इसका पैसा घर बारी एवं जोतकारों को मिलना चाहिए।

इन समस्याओं एवं अन्य जनसमस्याओं को लेकर अप्रैल माह में प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर धरना दिया जाएगा। और इसके बाद जिला कार्यालय पर दिया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता शाखा सचिव ललन पासवान एवं संचालन अंचल सचिव जनेश्वर भूमिया ने किया। बैठक में जितेंद्र पासवान, राजकुमार राम, फूलचंद भूइंया, कैलाश पासवान, नरेंद्र कुमार, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Check Also

जब राजनीति विज्ञान से प्रोफ़ेसर बना जा सकता है तो +2 शिक्षक क्यों नहीं ?

🔊 Listen to this राज्य के +2 विद्यालयों में राजनीति विज्ञान शिक्षक को शामिल करने …