Breaking News

पुलिस और पीएलएफआई नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली गिरफ्तार

खूंटी: खूंटी पुलिस अभियान चला रही है और लगातार खूंटी पुलिस को पीएलएफआई नक्सली संगठन के खिलाफ सफलता भी मिल रही है. रविवार को पीएलएफआई का हार्डकोर नक्सली लाका पाहन दस्ते के साथ मुठभेड़ हुआ. घंटों चली इस मुठभेड़ में लाका पहान अपने दस्ता सदस्यों के साथ भागने में कामयाब रहा, लेकिन एक नक्सली बान्दू हस्सा को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने एक पिस्टल,17 जिंदा कारतूस,AK-47 का 15 पीस खोखा, संगठन का 11 पीस चंदा रसीद, नक्सली पर्चा और 4 बाइक बरामद किया है.

गुप्त सूचना पर कार्रवाई

पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि सूचना मिली थी कि मुरहू थाना अंतर्गत बुरजु के आसपास पीएलएफआई का सबजोनल कमांडर लाका पहान अपने दस्ता सदस्यों के साथ लेवी वसूलने आने वाला है. एसपी को मिली सूचना पर एसपी ने तत्काल एक टीम का गठन किया. गठित टीम के साथ करते हुए डीएसपी अमित कुमार ने बुरजु इलाके की घेराबंदी की. जैसे ही पुलिस बुरजु इलाके से आगे बढ़ी तो लोआडीह गोआ मार्ग पर गुटिगढ़ा मोड़ के पास नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाई.

दोनों तरफ से चले मुठभेड़ के दौरान नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे लेकिन पुलिस ने भी उनका पीछा नहीं छोड़ा. भागते हुए एक नक्सली बान्दू हस्सा को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया. एसपी आशुतोष शेखर ने इसका खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तार नक्सली ने पुलिस को कई जानकारियां दी है. उसके आधार पर इलाके में अभियान चलाया जा रहा है जल्द ही सफलता मिलने की संभावना है.

पहले ही दो नक्सली की भी गिरफ्तारी

पांच दिनों के भीतर खूंटी पुलिस ने दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार कर चुकी है. पहली गिरफ्तारी दो लाख के इनामी नक्सली सैमुएल कंडुलना उर्फ चांगो उर्फ सामू चाचा को 16 मार्च को गिरफ्तार किया गया, जबकि 20 मार्च को 2 लाख के इनामी एरिया कमांडर सनिका उर्फ चोयता उर्फ मोरहा को गिरफ्तार किया गया था. छापेमारी टीम में डीएसपी अमित कुमार, मुरहू थानेदार विक्रांत कुमार, पुअनि बिट्टू रजक, पुअनि संदीप कुमार, पुअनि रितेश कुमार महतो समेत मुरहू थाना रिजर्व गार्ड के सैट 104 (जैप 7 हजारीबाग) और जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे.

Check Also

रामगढ़ के कोठार में इनोवा कार पर पलटा ट्रेलर,बाल बाल बचे कार सवार

🔊 Listen to this रामगढ़ । रांची-पटना मुख्य मार्ग पर कोठार फ्लाई ओवर मोड़ के …