Breaking News

एक अप्रैल से 45 साल से अधिक आयु वाले भी लगवा सकेंगे कोरोना टीका

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि एक अप्रैल से 45 साल से अधिक आयु वाले व्यक्ति भी कोरोना का टीका ले सकेंगे. उन्होंने कहा कि आज तक पूरे देश में 4,85,00,000 लोगों को कोरोना वैक्सीन के डोज लग चुके हैं. 80,00,000 लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज. भी लग चुकी है.

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 32,54,000 वैक्सीन के डोज दिए गए हैं. वैक्सीन देने का काम देश में तेजी से चल रहा है. उन्होंने बताया कि देश में कोरोना के डोज की कोई कमी नहीं है, भारत के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मौजूद हैं.

केंद्रीय मंत्री ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि सरकार ने यह निर्णय लिया है कि पहली अप्रैल से टीका 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए शुरू किया जाएगा. हम अनुरोध करते हैं कि सभी पात्र तुरंत पंजीकरण करें और टीकाकरण करवाएं.

उन्होंने कहा कि पहले बताया गया था कि कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के बाद दूसरी डोज 4 से 6 सप्ताह में ही लेनी चाहिए, लेकिन अब वैज्ञानिकों ने पाया है कि कोविशील्ड वैक्सीन का दूसरा डोज 4 से 8 सप्ताह के दौरान लेना ठीक है. हम अपील करते हैं कि 45 से ऊपर सभी को जल्द से जल्द वैक्सीन लेनी चाहिए, जो उन्हें कोरोना के खिलाफ ढाल प्रदान करेगी.

Check Also

23 रामगढ़ विधानसभा उप निर्वाचन के तहत हुआ प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

🔊 Listen to this रामगढ़। 23 रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव 2023 के मद्देनजर शुक्रवार को जिला …