Breaking News

रामगढ़:आजादी का अमृत महोत्सव : शहीदों पर लगे चित्र प्रदर्शनी के दूसरे दिन छात्रों के लिए क्विज एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

रामगढ़। स्वतंत्रता के 75 वर्ष का समारोह पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। इसी क्रम में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, रांची द्वारा रामगढ़ कॉलेज प्रांगण में जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित झारखंड राज्य में दूसरी पांच दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ कल उपायुक्त संदीप सिंह ने किया था।

कल और आज भी सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शनी का आनंद उठाया। आमजनों के आलावा रामगढ़ कॉलेज के छात्र आज बड़ी संख्या में प्रदर्शनी देखने आए।आए हुए छात्रों के लिए आज विभाग द्वारा क्विज एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें 50 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। सभी विजेताओं को समापन दिवस पर पुरस्कृत किया जाएगा। कल प्रदर्शनी के तीसरे दिन भी आस पास के स्कूल के बच्चे प्रदर्शनी देखने आएंगे जिनके लिए क्विज एवं पेंटिंग कॉम्पटीशन रखा जाएगा।

आज भी विभाग से जुड़े गीत एवं नाट्य दल के कलाकारों ने देश-भक्ति गीत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का मंचन किया, जिसे प्रदर्शनी देखने आए दर्शकों के खूब सराहा।

इस प्रदर्शनी में जहां एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल तथा नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर उनकी जीवन से जुड़ी घटनाओं पर चित्र पट्टिकाएं लगाई गई हैं वही राज्य के वीर सपूतों जैसे धरती आबा बिरसा मुंडा, गया मुंडा, सिदो कान्हू, शेख भिखारी आदि से जुड़ी घटनाओं को भी इस चित्र प्रदर्शनी में दर्शाया गया है।

75 हफ्तों तक चलने वाले इस भव्य देशव्यापी महोत्सव की शुरुआत 12 मार्च को पीएम द्वारा साबरमती आश्रम से दांडी मार्च करने वाले वाले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर किया गया था।

Check Also

वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति

🔊 Listen to this राष्ट्रपति ने तीन को चांसलर मेडल,58 को गोल्ड मेडल और 29 …