Breaking News

रांची में दिनदहाड़े 20 लाख के गहने की लूट, 3 अपराधियों ने हथियार के बल पर लूटा सोना

रांची: अरगोड़ा इलाके में अपराधियों ने दुस्साहस दिखाते हुए शुक्रवार की सुबह एक जेवर कारोबारी से आधा किलो सोना लूट लिया. हरमू के विद्या नगर के रहने वाले जेवर कारोबारी जितेंद्र कुमार वर्मा अपने भाई के साथ रांची रेलवे स्टेशन से घर लौट रहे थे. उसी दौरान तीन की संख्या में अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया. सोना की कीमत करीब 20 लाख बताई जा रही है.

कोलकाता से सोना लेकर आ रहे थे कारोबारी

जेवर कारोबारी जितेंद्र कुमार वर्मा हमेशा की तरह कोलकाता से जेवर लेकर रांची पहुंचे थे. रांची रेलवे स्टेसन से जितेंद्र अपने भाई के साथ स्कूटी से हरमू विद्यापति नगर स्थित अपने घर लौट रहे थे. इस बीच तीन की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने हरमू बायपास रोड के कार्तिक उराव और जज कॉलोनी के बीच वाले गली में हथियार के बल सोना लूट लिया. जेवर कारोबारी जितेंद्र ने बताया कि तीन की संख्या में आए अपराधियों ने उनके माथे पर पिस्टल हटा दिया था और लगातार बैग मांग रहे थे. बैग नहीं देने पर वह गोली मारने की धमकी दे रहे थे. इसी बीच एक अपराधी ने उनके भाई के हाथ में रखे हुए बैग को छीन लिया और एक ही बाइक पर बैठ तीनों अपराधी फरार हो गए.

तफ्तीश में जुटी पुलिस

लूट की वारदात की सूचना मिलने के बाद अरगोड़ा थाना प्रभारी विनोद मौके पर पहुंचे और व्यापारी से पूरे मामले की जानकारी ली. घटना के बाद पुलिस रेस हो गई है. पूरे इलाके में नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है. हालांकि अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है. अपराधियों के भागने वाली रूट के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैंं. अरगोड़ा थाना प्रभारी ने बताया कि इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से अपराधियों की पहचान करवाई जा रही है. सीसीटीवी फुटेज में कुछ अहम सुराग भी हासिल हुए हैं, जो अपराधियों को गिरफ्तार करने में सहायक होंगे.

स्टेशन से ही की गई रेकी

अपराधियों ने जिस तरह से लूट की वारदात को अंजाम दिया, उसे यह तय माना जा रहा है कि उन्हें पहले से जानकारी थी कि जितेंद्र कुमार वर्मा कब सोना लेकर कोलकाता से रांची आने वाले है.  कारोबारी की रेकी रांची रेलवे स्टेशन से ही की गई थी. इस रेकी में पुलिस आशंका जता रही है कि किसी परिचित का हाथ है. चुकि जेवर कारोबारी हमेशा कोलकाता से सोना लेकर रांची आते थे. इस बीच उनका पीछा करते हुए हरमू रोड में घटना को अंजाम दिया गया. अपराधी बाइक में सवार होकर आए थे और लूट कर फरार हो गए. पल्सर बाइक पर आए तीन हथियारबंद अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. इनमें दो अपराधी बाइक से नीचे उतरे थे. जबकि एक अपराधी बाइक को स्टार्ट कर रखा था.

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …