Breaking News

मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 4 मई से शुरू हो रही है परीक्षा

रांचीः झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की ओर से वर्ष 2021 में आयोजित होने वाली 10 वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. जैक की वेबसाइट पर एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए गए हैं. jac.jharkhand.gov.in पर विद्यार्थी चाहे तो एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. या फिर संबंधित स्कूलों से संपर्क कर एडमिट कार्ड हासिल कर सकते हैं.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा को लेकर तैयारियां की जा रहीं हैं. कोरोना महामारी के मद्देनजर इस बार पिछले वर्ष की तुलना में दोगुने परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित होगी.

वहीं 6 अप्रैल से प्रैक्टिकल की परीक्षाएं शुरू होंगी, तो 26 अप्रैल को मैट्रिक इंटरमीडिएट का मॉक टेस्ट होगा. 4 मई से जैक बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जा रहीं हैं. दो शिफ्ट में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा आयोजित की जाएगी. झारखंड अकादमीक काउंसिल की ओर से पहले चरण में दसवीं की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है.

जैक की वेबसाइट पर कार्ड उपलब्ध करा दिया गया है. विद्यार्थी अपने संबंधित स्कूल से संपर्क कर एडमिट कार्ड हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा विद्यार्थी चाहे तो जैक बोर्ड की वेबसाइट पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. जैक की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बुधवार को जारी होगा इंटर का एडमिट कार्ड

वहीं झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से बुधवार को इंटरमीडिएट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करने की तैयारी की जा रही है. जैक के सचिव एम के सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि आर्ट्स कॉमर्स और साइंस इन तीनों परीक्षाओं के लिए जल्द ही जैक की ओर से एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. इसकी भी तैयारी कर ली गई है.

Check Also

दंतोपंत ठेंगडी रोजगार मेला का हुआ आयोजन,उपायुक्त ने किया उद्घाटन

🔊 Listen to this रामगढ़l झारखण्ड सरकार श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के …