Breaking News

रांची में आज मिले 60 नए कोरोना संक्रमित, मेकॉन कॉलोनी के सभी घर सील

रांची में आज एक साथ 60 के करीब कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। रांची के मेकॉन कॉलोनी में 60 के करीब कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी के घर को सील किया जा रहा है। सभी के घर के बाहर माइक्रो कंटेनमेंट जोन का पोस्टर लगाया जा रहा है। बता दें कि अब फिर रांची समेत झारखंड के कई जिलों में कोराेना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने लगी है।

उपायुक्‍त ने किया कंटेनमेंट जोन का औचक निरीक्षण

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने आज 3 अप्रैल शनिवार को विभिन्न कंटेनमेंट जोन का औचक निरीक्षण किया। रांची शहरी क्षेत्र में बनाए गए विभिन्न कंटेनमेंट जोन में व्यवस्था का उपायुक्त ने जायजा लिया। उपायुक्त ने मोरहाबादी, डंगरा टोली, नेताजी नगर कांटा टोली, मेकॉन कॉलोनी इत्यादि क्षेत्र में बने कंटेनमेंट जोन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को बैरिकेडिंग, बैनर एवं अन्य व्यवस्था से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन बनाने में जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। उपायुक्त ने सभी कंटेनमेंट जोन के बाहर एनएचएम द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की एक कॉपी चिपकाने का निर्देश दिया। उन्होंने एसी नक्सल आसिफ एकराम से कहा कि सभी कंटेनमेंट जोन के बाहर दिशा-निर्देशों से संबंधित कॉपी लगाई जाए, इसे सुनिश्चित करें। मेकॉन कॉलोनी में बनाए गए विभिन्न कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने के दौरान उपायुक्त ने मेकॉन के संबंधित पदाधिकारी को संक्रमित मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री और कांटेक्ट ट्रेसिंग की सूची साझा करने का निर्देश दिया।

Check Also

23 रामगढ़ विधानसभा उप निर्वाचन के तहत हुआ प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

🔊 Listen to this रामगढ़। 23 रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव 2023 के मद्देनजर शुक्रवार को जिला …