Breaking News

एनएच परियोजनाओं के शिलान्यास पर झारखंड भाजपा ने जताया आभार, हेमंत सरकार पर साधा निशाना

रांचीः झारखंड में शनिवार को 21 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ. इसे लेकर झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार झारखंड को रोड इंफ्रास्ट्रक्चर मामले में वेस्टर्न यूरोप और अमेरिका के स्तर की सड़क देने जा रही है. 3,550 करोड़ की लागत से 539 किमी लंबी राजमार्ग परियोजनाएं सड़क नेटवर्क को मजबूत करने के साथ-साथ आवागमन और वस्तुओं की ढुलाई में सुगम करेंगी.

आर्थिक विकास को मिलेगा बढ़ावा

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इन परियोजनाओं से पर्यावरण संरक्षण, सुरक्षित यातायात, गांव कनेक्टिविटी के साथ आर्थिक विकास, ईंधन की बचत, प्रदूषण में कमी, बड़े शहरों से कनेक्टिविटी व आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार झारखंड को राजमार्गो के क्षेत्र में भारत के अग्रणी राज्यों में शामिल कराने के लिए कटिबद्ध है. केंद्र सरकार झारखंड को समृद्ध बनाने के लिए दोनों हाथ खोली हैं, लेकिन हेमंत सोरेन की सरकार विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने में असफल रही हैं.

राज्य सरकार पर भाजपा ने साधा निशाना
दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड सरकार सिर्फ रोना जानती है. प्रदेश की जनता की आंखों में धूल झोंकने का कार्य किया है. इस सरकार में विकास कार्य का रोडमैप अब तक नहीं बना है. कांग्रेस-झामुमो की नीति और नियत में खोट होने के कारण विकास कार्य ठप पड़ा है. राज्य की जनता परेशान है. उन्होंने कहा कि सड़क का शिलान्यास और लोकार्पण प्रगति का हाईवे साबित होगा.

Check Also

पारंपरिक कौशल से समृद्ध है झारखंड, इसे प्रोत्साहित करने की जरूरत

🔊 Listen to this रांची में राज्य स्तरीय कौशल महोत्सव के आयोजन पर विचार करें …