Breaking News

स्वास्थ्य मंत्री ने की खरकई और स्वर्णरेखा नदी की सफाई, कहा- आज नदियों को बचाना जरूरी

जमशेदपुरः स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता अपने विधान सभा क्षेत्र स्थित लाइफ लाइन कही जाने वाली खरकई और स्वर्णरेखा नदी के संगम स्थल दोमुहानी पहुंचे. जहां उन्होंने अपने समर्थकों के साथ मिलकर नदी से जलकुंभी और गंदगी की सफाई की. इस दौरान कई समाजसेवी और जेएनएसी के पदाधिकारी मौजूद रहे. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने नदियों में उगे जलकुंभियों से शहर वासियों को खतरा बताते हुए इसे समय-समय पर साफ करने और नदियों में प्रवाहित हो रहे प्रदूषित जल को रोकने की बात कही.

खरकई और स्वर्णरेखा नदी जीवनदायिनी
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि आज नदियों को बचाने की जरूरत है. इसके लिए नदी के जल को स्वच्छ रखने के लिए सबको काम करने की जरूरत है. जमशेदपुर के लिए खरकई और स्वर्णरेखा नदी जीवनदायिनी है. इसकी सफाई के लिए उन्होंने संकल्प लिया है. इसके लिए उन्होंने समाज के लोगों को भी साथ देने की अपील की है. उन्होंने बताया कि यह मानवता का काम है, यह कोई राजनैतिक विषय नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि फैक्ट्री और अन्य संस्थाओं का दूषित जल नदी में न आए, इसके लिए प्रबंधन से बात की जा रही है. भूगर्भ में जल का स्तर नीचे चला जा रहा है, यह चिंता का विषय है. जल संचय के लिए अभियान चलाया जाएगा. जितने भी अपार्टमेंट हैं उनका गंदा पानी नदी में आने से रोका जाएगा. ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि वाटर रिसाइकिल हो सके.

Check Also

जब राजनीति विज्ञान से प्रोफ़ेसर बना जा सकता है तो +2 शिक्षक क्यों नहीं ?

🔊 Listen to this राज्य के +2 विद्यालयों में राजनीति विज्ञान शिक्षक को शामिल करने …