Breaking News

कृषि मंत्री बादल ने मां कुशमेश्वरी के दरबार में टेका माथा

राज्य के किसानों जनता की खुशहाली व मधुपुर में गठबंधन की प्रतिष्ठा को बचाने की कामना आशीर्वाद
चुनाव बाद सारवां व सोनारायठाढ़ी आएगी पर्यटन विभाग की टीम
मैं दावा नहीं हाजी साहब के सम्मान की बात करता हूंः बादल
गठबंधन के वरीय नेताओं पर है मधुपुर की जनता का विश्वास
यहां की जनता विश्वास के साथ हमारे पक्ष में करेंगी मतदान
चुनाव में व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप के बजाय विचारधारा को अपनाने का हो प्रयास
इरफान अंसारी हमारी पार्टी के स्टार प्रचारक
मधुपुर की जनता का है फुरकान अंसारी के परिवार पर विश्वास तो
प्रदीप यादव व केएन झा के क्षेत्र में सहभागी होने का मिलेगा लाभ
हेमंत निर्णय लेने के मामले में खतरों से खेल कर दिखाते हैं जंबाजी
कृषि मंत्री ने सारवां में गठबंधन दल के कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

देवघर। सुबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के भागम भाग के बीच मंगलवार को अपने पैतृक गांव सारवां प्रखंड के कुशवाहा पहुंचकर मां कुशमेश्वरी के दरबार में माथा टेका। साथ ही मां से राज्य की जनता व किसानों की खुशहाली के साथ-साथ मधुपुर उपचुनाव में महागठबंधन की प्रतिष्ठा को बचाने की कामना की। मौके पर उन्होंने कहा कि सारवां प्रखंड का तूतरा पहाड़ी व कुशमेश्वरी मंदिर सहित सोनारायठाढ़ी प्रखंड के मकरा पहाड़ भी पर्यटन स्थल के रूप में जाना जाएगा। मधुपुर विधानसभा उप चुनाव संपन्न होने के बाद पर्यटन मंत्री इसको लेकर एक्शन में रहेंगे। मैंने अपनी अनुशंसा इस बाबत विभाग को भेज दी है। शीघ्र ही सरकार के गाइडलाइन का आकलन करने पर्यटन विभाग के पदाधिकारियों का एक दल उक्त पर्यटनस्थलों का निरीक्षण करने पहुंचेगी। निरीक्षण दल का रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार एक्शन में आएगी और योजना को अमलीजामा पहनाने का काम किया जाएगा। मधुपुर उपचुनाव में भितरघात के बाबत पूछे जाने पर कृषि मंत्री ने कहा कि सबके अपने-अपने दावे होते हैं मैं दावे पर विश्वास नहीं करता हूं। मैं मधुपुर का विकास और हाजी साहब के सम्मान की बात करता हूं। गठबंधन के वरीय नेता हेमंत सोरेन, रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, तेजस्वी यादव, सत्यानंद भोक्ता आदि पर मधुपुर की जनता का विश्वास है और यहां की जनता महागठबंधन दल के प्रत्याशी हाफिज उल हसन के पक्ष में विश्वास के साथ वोट कर उन्हें जिताने का काम करेंगे। मंत्री ने कहा कि मधुपुर की जनता को विकास चाहिए।

हाजी साहब ने जो सपना यहां की जनता को दिखाया था उस सपने के अनुरूप यहां की जनता हमारे पक्ष में मतदान करेगी। दो उप चुनाव में जनता ने हमारे 1 साल के कामकाज को देखते हुए बेरमो दुमका विधानसभा उपचुनाव में हमारे गठबंधन दल के प्रत्याशी को जिताने का काम किया है। उसी अनुरूप मधुपुर की जनता भी विश्वास के साथ गठबंधन दल के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करेंगे। यह पूछे जाने पर कि इरफान अंसारी भाजपा प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह पर लेबर बेचने का आरोप लगाते हैं। इस बाबत इस बाबत कृषि मंत्री ने कहा कि इरफान साहब ने किस संदर्भ में यह बात कही मैं उनसे पूछना चाहूंगा। साथ ही चुनाव में व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप लगना नहीं चाहिए अपनी पार्टी के विचारधारा पर लड़ाई लड़ी जानी चाहिए। गंगा नारायण सिंह राष्ट्रीय पार्टी के प्रत्याशी हैं। भाजपा ने उनमें कुछ खूबियां देखी होगी तो हमने कुछ खामियां देखी है। सब को सार्वजनिक तौर पर नहीं लाना चाहिए। इलाका की जनता सब जानती है किसने क्या किया है, क्या नहीं किया है। मैं व्यक्तिगत तौर पर इरफान अंसारी से आग्रह करूंगा कि व्यक्तिगत आरोप ना लगाकर पार्टी सिद्धांत पर आए। इरफान अंसारी हमारे पार्टी के स्टार प्रचारक हैं। उन्होंने यहां अपने पिता का 3 चुनाव लड़ने का अनुभव है। मधुपुर की जनता से उनके परिवार का अपनापन है। जिसका लाभ चुनाव में दिखाई पड़ रहा है। इसके अलावा प्रदीप यादव यहां के लोगों की समस्या के सहभागी इस क्षेत्र की जनता से जुड़े रहकर की है। उन्होंने यहां की जनता को बेटा होने का एहसास कराया है। कल से उनका तूफानी दौरा शुरू है। जबकि भीष्म पितामह पूर्व मंत्री केएन झा जहां जा रहे हैं उनकी बात उठाने का एहसास किसी ने नहीं किया है।

इन नेताओं ने हफीजुल हसन को जिताने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं। वह कर्ज कभी बादल यह फिजूल हसन उतार नहीं सकेगा। हाजी साहब की मौत के बाद हफीजुल में जो सुन्नता पैदा हो गई थी लेकिन एक गार्जियन की भूमिका में केएन झा के आ जाने पर हफीजुल को पिता होने का एहसास कराते हुए साथ दे रहे हैं। पद मिलना बड़ी बात नहीं है कद बड़ा होने से बड़ा लाभ मिलता है। चुनाव पूर्व हाफिजूल हसन को मंत्री बनाए जाने के पूछे जाने पर कृषि मंत्री ने कहा कि बड़े नेता बड़े बड़े फैसले के लिए जाने जाते हैं। मुख्यमंंत्री हेमंत सोरेन बड़ा नेता है और फैसला लेते समय खतरों से खेल कर जंबाजी दिखाने का काम करते हैं। मधुपुर की जनता उनके नेतृत्व में इसे तमाड़ नहीं बनने देगी। पैतृक गांव कुशवाहा में कुशमेश्वरी के दरबार में माथा टेकने के बाद कृषि मंत्री ने सारवां में गठबंधन दल के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर सीमा से जुड़े क्षेत्रों में दौरा शुरू कर गठबंधन दल के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

बैठक के बाबत पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि हमारे चुनाव में भी मधुपुर के कार्यकर्ता व जनता मदद करने पहुंचते हैं तो हम सबों का भी फर्ज बनता है कि उन्हें मदद करें। इस क्षेत्र की हजारों बेटियां व साथी मधुपुर क्षेत्र में रहते हैं। जिनसे हमारा संपर्क है और सामाजिक समीकरण भी है। इस आधार पर कार्यकर्ता उन लोगों से आग्रह कर महागठबंधन दल के प्रत्याशी हफीजुल हुसैन के पक्ष में मतदान करने के लिए अपील करने का काम करें। बैठक में रामकिशोर सिंह, संजय राय, नरेश यादव, कामदेव यादव, अनिल राउत, रविकांत पत्रलेख, दीपक झा, महेंद्र मंडल, बाबूकांत मिश्रा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Check Also

वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति

🔊 Listen to this राष्ट्रपति ने तीन को चांसलर मेडल,58 को गोल्ड मेडल और 29 …