Breaking News

संक्रमित व्यक्तियों के कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आए व्यक्तियों की कोरोना जांच कराएं सुनिश्चित : डीसी

  • उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई स्वास्थ्य विभाग के जिला टास्क फोर्स की बैठक

रामगढ़। जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग के जिला टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन रामगढ़ से सरकारी पोर्टल पर कोरोना संबंधित डाटा को अपलोड करने हेतु कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम को डीएमएफटी टीम रामगढ़ के साथ समन्वय करते हुए निर्धारित प्रारूप में अनिवार्य रूप से ससमय सभी प्रकार के डाटा अपलोड करने का निर्देश दिया।बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन से प्रतिदिन जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में सामने आ रहे संक्रमित व्यक्तियों की संख्या की जानकारी लेते हुए उनके इलाज हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी सौरव प्रसाद से संक्रमित व्यक्तियों के कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत हुए कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम से कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आए व्यक्तियों के कोरोना जांच हेतु अपनाई जा रही प्रक्रिया की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आए सभी व्यक्तियों के जांच हेतु सभी प्रखंडों में टीम का गठन करने एवं आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी श्रीमती कीर्तिश्री जी को कोरोना संक्रमित व्यक्ति जोकि होम आइसोलेशन में रह रहे हैं से सख्ती से कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन कराने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों के द्वारा होम आइसोलेशन सहित अन्य कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा है उन्हें त्वरित सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखना सुनिश्चित किया जाए।इसके साथ ही उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी को नियमित रूप से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में मास्क चेकिंग अभियान चलाने तथा सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

उपरोक्त के अलावा बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त,जिला परिवहन पदाधिकारी,नजारत उप समाहर्ता, जिला सर्विलांस पदाधिकारी, डीआरसीएचओ, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी, डीपीएम एनएचएम, स्वास्थ्य विभाग की टीम, डीएमएफटी टीम के सदस्यों सहित अन्य उपस्थित थे।

Check Also

बाइक से गिरकर दो बाइक सवार बुरी तरह से हुए घायल

🔊 Listen to this भुरकुंडा(रामगढ़)l रिभर साइड दोमुहान पुल समीप एक बाइक में दो लोग …