Breaking News

रामगढ़ प्रखंड के दोहाकातू में स्टोन माइन्स खोलने का ग्रामीण कर रहे विरोध, ग्रामीणों ने फेयर माइंस कम्पनी के लोगों को खदेड़ा

  • माइंस नहीं लगाने कि ग्रामीणों कि बनी सहमती

रामगढ़। प्रखंड के दोहाकातु पंचायत के लाला स्टोन माइंस के पास झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण परिषद के द्वारा आयोजित आम सभा किया गया। जिसमें जिले के पदाधिकारी, हरबंस रिसोर्ट सेन समाज के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों की बैठक हुई।

बैठक में अपर समाहर्ता जुगनू मिंज, प्रखंड अंचल अधिकारी सुधीर कुमार, जेस पीसीबी रांची के संजीव श्रीवास्तव, कुमार गौरव जैन, जेसपीसीबी हजारीबाग के चंदन कुमार, विधायक प्रतिनिधि अमित महतो, पूर्व जिला पार्षद राजू महतो, मुखिया कलावती देवी, कंपनी के निदेशक राजीव कुमार सिंह, राजीव शिखर मुख्य रूप से उपस्थित थे।जिसमे कम्पनी के पदाधिकारी के द्वारा कहा गया कि माइंस हम लोग लगाएंगे और ग्रामीणों के सभी समस्याओं को विचार करेंगे। जिसमें ग्रामीणों ने सीधे तौर पर विरोध करते हुए और माइंस नहीं लगवाने पर अड़ गए हैं।

ग्रामीणों ने कहा कि किसी भी कीमत में यहां पर मांईस नहीं लगने देंगे। क्योंकि पूर्व में लगी कंपनी द्वारा हैवी ब्लास्टिंग करने से हमारे सभी घरों में दरार पड़ गई है। ब्लास्टिंग के बाद बड़े-बड़े पत्थर हमारे घरों के आंगन में गिर जाते हैं। जिससे हमें एवं हमारे बच्चे को कभी भी दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। जिससे हम सभी ग्रामीण भयभीत हैं। भारी वाहनों के चलने से हमारे गांव के मुख्य मार्ग बहुत ही जर्जर हो गई है।

बरसात के दिनों में बड़े-बड़े गड्ढा बन जाता है। जिससे हम लोग को आने-जाने में दिक्कत होती है। हम ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि किसी भी हाल में प्रसार एवं खनन नहीं करने देंगे। ग्रामीणों ने कहा कि पूर्व में क्लासिक कोल द्वारा यहां माइंस चलाया गया था। जिसके कारण क्षेत्र के लगभग घरों को भारी नुकसान पहुंची थी। हम लोगों ने तभी भी क्लासिक कोल के माइनिंग का विरोध किया था। हम सभी ग्रामीण अब यहां पर माइनिंग नहीं होने देंगे।

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …