Breaking News

सचिवालय में भी कोरोना का कहर , बढ़ रहे केस, रोस्टर सिस्टम की हो रही तैयारी

  • नेपाल हाउस स्थित कृषि विभाग में 17 कोरोना पॉजिटिव पाये गये

रांचीः कोरोना का कहर जारी है. सोमवार को भी सरकारी दफ्तर इससे अछूता नहीं रहा. सचिवालय में बढ़ रहे केस को देखते हुए सरकार रोस्टर सिस्टम लागू करने पर विचार कर रही है. राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ने कहीं ना कहीं राज्य सरकार की नींद उड़ा दी है. सरकारी दफ्तरों में सोमवार को भी काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्वास्थ्य सचिव के साथ आपात बैठक कर स्थिति की गंभीरता पर मंथन करते हुए दिखे.

कोरोना के कारण राजधानी की बिगड़ रही स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार को अकेले नेपाल हाउस स्थित कृषि विभाग में 17 कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. उसी तरह उद्योग और योजना सह वित्त विभाग में भी कई कर्मी संक्रमित पाए गए हैं.

प्रोजेक्ट भवन में भी कई विभाग सोमवार को कोरोना से अछूता नहीं रहा. इस तरह से राजधानी रांची में 787 नये केस सामने आये हैं जबकि राज्य भर में 2,366 पॉजिटिव केस पाये गये हैं. दो दिन पहले करीब 100 से ज्यादा राज्य सचिवालय के कर्मचारी और अधिकारी संक्रमित हो चुके थे, जबकि एक प्रशासनिक अधिकारी रजनीश समद की कोरोना से मौत भी हो चुकी है.

रजनीश समद कमर्शियल टैक्स विभाग में कार्यरत थे.इधर कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए झारखंड सचिवालय संघ की मांग पर सचिवालय में रोस्टर सिस्टम शुरू करने पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है. संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही राज्य सरकार गाइडलाइन जारी करेगी.

विभागों को किया जा रहा है सैनेटाइज

कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए प्रोजेक्ट भवन और नेपाल हाउस स्थित राज्य सचिवालय के विभागों को सेनेटाइज किया जा रहा है. जिन विभागों में कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. उसे आज भी सैनिटाइज किया गया.

इन विभागों तक पहुंच चुका है कोरोना

  • बिजली विभाग
  • कमर्शियल टैक्स विभाग शिक्षा विभाग
  • कृषि विभाग योजना सह वित्त विभागनगर विकास विभाग
  • जल संसाधन विभाग परिवहन विभाग
  • होटवार जेल

Check Also

वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति

🔊 Listen to this राष्ट्रपति ने तीन को चांसलर मेडल,58 को गोल्ड मेडल और 29 …