Breaking News

रामगढ़ में प्राइवेट स्वास्थ्य केन्द्रों द्वारा गरीबों पर मनमानी ढंग से शोषण करना बन्द करें नहीं तो होगा उग्र आंदोलन कमलेश महतो

रामगढ़। विधानसभा में स्वास्थ्य केंद्रों में इन दिनों सरकारी अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ के सहयोग से धड़ल्ले से मनमानी ढंग से मरीजों का दोहन किया जा रहा है! जनहित में युवा कांग्रेस कमिटी इस पर ठोस कदम उठाएगी विधायक प्रतिनिधि स्वास्थ्य विभाग कमलेश महतो ने कहा की इस तरह के बराबर की शिकायतें आ रही हैं जब भी कोई प्राइवेट अस्पताल में देखते हैं कि पहले मरीज को तो अच्छा बातों से फंसाते हैं फिर उस पर दोहन करना चालू कर देते हैं जबकि कोई भी अस्पताल में अभी तक देखते हैं कि किसी तरह का कोई भी रेट लिस्ट नहीं सटा हुआ है जो मन करता है उसी के अनुसार बिल बनाते हैं हॉस्पिटल के प्रबंधक लोग आयुष्मान कार्ड है फिर भी आयुष्मान कार्ड के द्वारा दोहन तो करते ही हैं मरीज से भी अलग से पैसा लिया जाता है इस तरह के बराबर की शिकायतें आ रही है जिला के प्रभारी से बात करने पर वह भी प्राइवेट हॉस्पिटल के तरफ से ही बात करती हैं।

जबकि देखा जाए तो रामगढ़ में सरकारी डॉक्टर ही हर जगह प्राइवेट अस्पताल खोल कर बैठे हुए हैं जब भी रामगढ़ में आधा से अधिक अस्पताल सरकारी अस्पताल के डॉक्टर का है जो भी अस्पताल में पेशेंट जाते हैं। उसको अपना हॉस्पिटल ले जाते हैं और उस पर शोषण करते हैं। जिससे कोई भी तरह का बीमारी हो तो वह अपना अस्पताल ले जाते हैं और जब भी पैरवी जाती है। किसी का तो वह बता देते हैं कि नहीं इतना खर्चा हुआ तो इतना ही हुआ बात को टाल मटोल कर देते हैं। सरकारी अस्पतालों में भी अफसर लोग भी मनमनी करते हैं इसका मैं कड़ी निंदा करता हूं।विधायक श्रीमती ममता देवी से मिलकर इस बात पर अवगत कराऊंगा और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इस पर कार्रवाई करवाने की मांग करूंगा।

Check Also

23 रामगढ़ विधानसभा उप निर्वाचन के तहत हुआ प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

🔊 Listen to this रामगढ़। 23 रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव 2023 के मद्देनजर शुक्रवार को जिला …