Breaking News

भाजपा ने डॉक्टर अंबेडकर जयंती को समरसता दिवस के रुप में मनाया

  • भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

रामगढ़।आज बाबा भीमराव आंबेडकर जयंती को भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने “समरसता दिवस” के रूप में मनाया। भाजपा रामगढ़ के जिलाध्यक्ष ने कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए जिला कार्यालय में बाबासाहेब के तस्वीरों पर फूल माला अर्पित करते हुए कहा कि संविधान के रचयिता आंबेडकर अपने जीवन में बहुत संघर्ष किए हैं। आज पूरा विश्व इन्हे बाबा साहेब के नाम से जानता है। इन्होंने सभी वर्ग के लोगों को समान अधिकार देने की वकालत की और आज इन्हीं के आदर्शो पर चलते हुए देश में समरसता आई है। इसलिए आज हम सब इनके याद में इनके जयंती को “समरसता दिवस” के रूप में मना रहे हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की नेत्री सुजाता मंडल खान के द्वारा पिछड़ी जातियों को “भिखारी स्वभाव” के बताए जाने वाले आपत्तिजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा पूरे देश में हो रही है। पूरे झारखंड प्रदेश में हर जिले के भाजपा जिलाध्यक्ष ने अपने अपने क्षेत्र के जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति जी को इसके विरोध में आज ज्ञापन सौंपा है

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि “अनुसूचित जातियों को भिखारी बताया जाना न सिर्फ एक वर्ग विशेष की बेजजती है बल्कि संविधान में सामाजिक एवं आर्थिक समानता के लिए दिए गए प्रावधानों के साथ संविधान का उपहास उड़ाना भी है जो आईपीसी की प्रावधानों का भी उलंघन करता है। अतः महामहिम जी से इसपर संज्ञान लेकर अनुसूचित जातियों के हितों का ख्याल रखते हुए न्याय संगत कार्यवाही करने का भारतीय जानता पार्टी अनुरोध करती है।” समरसता दिवस के अवसर पर किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सन्नी कुशवाहा ने भी रामगढ़ में एक कार्यक्रम आयोजित कर 11 सफाईकर्मियों को कपड़े देकर उन्हें सम्मानित करते हुए समाज के लिए उनके द्वारा किए जा रहे योगदान की सराहना की ।

इसी क्रम में भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष लक्ष्मी देवी ने भी महिला मोर्चा मपदाधिकरियो के साथ पतरातु ब्लॉक चौक पर बाबा साहेब की तस्वीर पर फूल माला चढ़ाकर उन्हें याद किया। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामगढ़ विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी सह सांसद प्रतिनिधि रणंजय कुमार उर्फ कुंटू बाबू,महामंत्री खिरोधर साहू, रंजन फौजी,वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजू चतुर्वेदी,राजू कुशवाहा,मीडिया प्रभारी सत्यजीत चौधरी,दिलीप सिंह,किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष सन्नी कुशवाहा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष लक्ष्मी देवी, अमिता सोनी,सारिका राठौड़,सरिता ठाकुर,सुमन देवी,रीति श्रीवास्तव, हेमंती देवी,शंभुलाल ठाकुर,दीपक सोनकर,धनंजय कुमार,सत्यजीत सिंह,बैजनाथ महतो,मनोज गिरी,निर्मल यादव ,जलेश्चर महतो,प्रदीप महतो,दीनबंधु पोद्दार,सहज नाथ बेदिया,नूतन महतो,सूरज प्रसाद,नरेंद्र गुप्ता,हितेश विश्वकर्मा,रंजीत साह,कन्हैया झा,शंभू नज यादव,हीरालाल महतो,ललन कुमार,महावीर महतो,रमेश सिंह,हरिचरण महतो,रामकृष्ण दुबे,मनोज कुशवाहा,हरी महतो आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Check Also

रांची में मूलवासी सदान अधिकार मार्च रैली में उमड़ी भीड़

🔊 Listen to this शांति नहीं,अब क्रांति से बनेगी बात, अवहेलना होती रही तो अलग …