Breaking News

लापरवाही: एसबीआई एटीएम से निकल रहे कटे-फटे नोट, लोग हो रहे परेशान

मनोज कुमार

चरही  : बुधवार को चरही स्थित एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने गए लोगो को एटीएम से पैसे निकालने पर कई सारे कटे फटे नोट प्राप्त हुए। यह शाम के करीब 5:30 बजे की घटना है जब लोगो ने पैसे निकलना शुरू किया तो एक एक करके कई लोगो के पांच सौ के फटे नोट निकले। नोट निकलने के तुरंत बाद लोगो ने इसकी जानकारी वहां तैनात सुरक्षा गार्ड को दी, जिसके बाद गार्ड द्वारा एटीएम को बंद कर दिया गया।

कटे-फटे नोट निकलने से बन गया अफरा तफरी का माहौल

जैसे ही एटीएम से कटे-फटे नोट निकले, वैसे ही यह खबर तेजी से चरही और आस-पास के इलाकों में फैल गयी। एटीएम के सामने लोगो की भीड़ लग गयी। कई भुक्तभोगी गुस्से में दिखे। भुक्तभोगीयो में एहसान अंसारी, अशोक पासवान, रहमान बंगाली आदि है। उन्हें किसी तरह समझा बुझा कर शांत किया गया। भुगतभोगी एहसान अंसारी ने कहा कि मेरे घर मे मेरे परिवार के एक सदस्य बीमार है उसके इलाज के लिए मैं ये पैसे निकालने आया था। मैने दो बार दस-दस करके 20 हजार रुपया निकाला। शुरू में निकले दस हजार ठीक निकला परंतु दूसरी बार निकलने पर 6 हजार यानी पांच सौ 12 नोट फटे नोट निकले।

उन्होंने कहा कि लोग खून पसीने की कमाई बैंको में रखते है। इसके एवज में सेवा देने के नाम पर लोगो कई प्रकार के शुल्क वसूला जाता है। फिर भी हमारे मेहनत की कमाई सुरक्षित नही। जब हम निकलाने जाए तो तरह तरह के समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कभी बैंक दिवालिया होता है तो कभी लिंक फेल, तो कभी कुछ और। आगे उन्होंने कहा कि एक सीमा से अधिक हमारे ही पैसे निकालने पर हमें पेनाल्टी के तौर पर पैसे चुकाने पड़ते है। पर क्या बैंक ऐसी घटनाओं के बाद हमे पेनाल्टी देते है ? आखिर किसी न किसी तरह से शोषण जनता का ही होना है। उन्होंने कहा कि ओम्बड्समैन आदि जैसे शिकायत प्रणाली में वो इसकी सिकायत करेंगे और बैंक के इस लापरवाही के लिए सख्य से सख्त कार्यवाई की मांग करेंगे।

Check Also

भुरकुंडा : रीवर साइड में नारायणी साड़ी सेंटर का हुआ उद्घाटन

🔊 Listen to this आजसू नेता रोशनलाल चौधरी ने किया उद्घाटन भुरकुंडा (रामगढ़): रीवर साइड …