Breaking News

मधुपुर 487 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू

  • 245 बूथों पर वेबकास्टिंग सुविधा की गयी है सुनिश्चित
  • मास्क का उपयोग शत प्रतिशत सुनिश्चित करें: उपायुक्त
  • वेब कास्टिंग सेंटर का उपायुक्त ने निरीक्षण

देवघर। वेब कास्टिंग सेंटर का निरीक्षण कर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने अधिकारियों व कर्मियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। चुनाव कार्य में प्रतिनियुक्त सभी अधिकारी व कर्मी मतदान दायित्वों का नियमानुसार करे निर्वहन करने को कहा। उपायुक्त ने अहले सुबह वेब कास्टिंग सेंटर का निरीक्षण कर प्रतिनियुक्त अधिकारियों व कर्मियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया।

साथ ही उपायुक्त ने कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन के साथ मास्क, सामाजिक दूरी व सेनेटाइजर का उपयोग करते रहने की बात कही। इस दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि मतदान शुरू होने के पूर्व सुबह 5:30 बजे से ही लोगों का प्रवेश मतदान केंद्र पर कराया गया। जांच प्रक्रिया पूर्ण किए जाने के बाद मतदान कर्मी और चुनाव अभिकर्ताओं को मतदान स्थल पर प्रवेश दिया जा रहा था। त्रिस्तरीय सुरक्षा जांच के बाद लोगों को प्रवेश दिया गया। इसके अलावे मॉक पौल के बाद देवघर जिले के 13-मधुपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए शांतिपूर्ण रूप से मतदान 07 बजे शुरू हो गया है। मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के 245 मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग की सुविधा की गयी है।

उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गयी कि मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल (50 प्रतिशत मतदान केंद्रों) 245 बूथों पर वेबकास्टिंग सुविधा सुनिश्चित की गयी है। ऐसे में आप सभी अधिकारी व कर्मियों को लाइव वेबकास्टिंग के तहत निर्वाचन आयोग के वरीय अधिकारी भी मतदान केंद्र की पूरी स्थिति पर नजर रखेंगेे। इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों व कर्मचारियों को बूथों पर वेबकास्टिंग से जुड़े कार्यों की विस्तृत जानकारी दी गई। इसके अलावे वेबकास्टिंग के जरिए प्रशासन की भी सीधी नजर रहेगी।

समाहरणालय में आधुनिक सुविधाओं से लैस वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां बड़ी स्क्रीन पर वेबकास्टिंग से जुड़ी टीमें बूथ की एक-एक गतिविधि पर नजर बनाये हैं। उपायुक्त ने मतदाताओं से मास्क के साथ मतदान करने का आग्रह किया। उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने 13 मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को मास्क के साथ शत प्रतिशत अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया।

Check Also

झारखंड प्रदेश कांग्रेस वार रूम के मुख्य नेताओं की प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक संपन्न

🔊 Listen to this रांची। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड प्रदेश कांग्रेस वार रूम …