Breaking News

झारखंड में कोरोना की बेलगाम रफ्तार, शुक्रवार को 56 की मौत, 3,843 मिले नए मरीज

रांचीः झारखंड में कोरोना भयावह होता जा रहा है. शुक्रवार को झारखंड में 3,843 मरीज पाए गए. रांची में 1,372 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. राजधानी रांची की स्थिति तो बद से बदतर होती जा रही है. वहीं अन्य जिलों में मरीजों की बढ़ रही है. संख्या की वजह से स्थिति अच्छी नहीं है.

जमशेदपुर में 709 मरीज पाए गए हैं, हजारीबाग में 182, देवघर में 173, बोकारो में 140, कोडरमा में 159 मरीज सहित विभिन्न जिलों में भी मरीजों की संख्या अत्यधिक है.

मरीजों की बढ़ रही संख्या के साथ-साथ मरने वाले मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हो गई है. शुक्रवार को कुल 56 लोगों ने कोरोना की वजह से जान गंवाई, जिसमें रांची जिले के 16 मरीजों ने और पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) में 13 लोगों की जान गई है.

बोकारो-धनबाद में चार-चार मौत

बोकारो-धनबाद में चार-चार मौत, दुमका, सिमडेगा, पलामू, रामगढ़ व गढ़वा में एक-एक मौत, गिरिडीह,साहिबगंज, कोडरमा,लातेहार में दो-दो मौत और गोड्डा एवं लोहरदगा में तीन-तीन लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है.

राज्य में मरीजों की बढ़ रही है और बढ़ती मृत्यु दर को देखते हुए राज्य का रिकवरी रेट भी काफी कम हो गया है. झारखंड में ठीक होने वाले मरीजों के प्रतिशत को देखें वह फिलहाल 84.25 प्रतिशत तक पहुंच गया है.

टीकाकरण की बात करें तो अब तक राज्य में 2,35,4176 लोगों को पहले डोज दिया गया वही 3,33,031 लोगों को दूसरा डोज लग चुका है. अगर सिर्फ शुक्रवार की बात करें तो शुक्रवार को कुल 6816 लोगों ने दूसरा डोज लिया जो लक्ष्य के हिसाब से मात्र 2% ही है. वहीं 29,483 लोगों ने पहले डोज का टीका लिया जो लक्ष्य के हिसाब से 46% ही है.

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …