Breaking News

लॉकडाउन कोरोना महामारी के समस्या का समाधान नहीं : पाठक

  • कोविड-19 कोरोना महामारी पर मुख्यमंत्री के द्वारा आयोजित सर्वदलीय वेब मीटिंग
  • भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से सुझाव पेश सहायक राज्य सचिव महेंद्र पाठक ने की

रामगढ़।कोविड-19 कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव से निबटने के लिए मुख्यमंत्री के द्वारा बुलाए गए ऑनलाइन सर्वदलीय जुम वेब मीटिंग में सुझाव देते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी झारखंड राज्य के सहायक सचिव महेंद्र पाठक ने कहा कि, कोरोनावायरस से बचने के लिए लॉकडाउन समस्या का समाधान नहीं है । पिछले वर्ष एकाएक लॉकडाउन लगाने के कारण आम जनता को कई तरह के परेशानी उठानी पड़ी। लेकिन बीमारी पर काबू नहीं पाया गया । प्रधानमंत्री ने महामारी का समाधान थाली और ताली और दीप जलाकर किया, लेकिन बीमारी का समाधान एक साल में भी नहीं निकाल सके, जो वैक्सीन लोगों को दिया जा रहा है। वह भी समस्या का समाधान नहीं है । वैसी परिस्थिति में फिर पुनः लॉकडाउन लगाना जनता पर कहर बरपाने जैसी होगी ।

इसीलिए महामारी को रोकने के लिए समुचित इलाज, उचित हॉस्पिटल, जरूरतमंद लोगों को आर्थिक रूप से सहयोग एवं प्राइवेट नर्सिंग होम जो मनमानी तरीके से रुपए की वसूली कर रहे हैं। उन पर रोक लगाने कि जरूरत है । इस बीमारी के रोकथाम के लिए आवागमन के समय वाहनों में सारिरिक दूरी बनाकर बस, ट्रैकर, ऑटो, ट्रेन आदि सफर के दौरान मास्क, सैनिटाइजर एवं शारीरिक दूरी पर शखक्ति की जरूरत है।

आज दुर्भाग्य है कि डॉक्टर गिरधारी राम जैसा व्यक्ति को भी 8 हॉस्पिटल घूमने के बाद भी उचित इलाज के लिए बेड नहीं मिल पाया और मौत के मुंह में जाना पड़ा। तो आम जनता को क्या होगा। इसीलिए माननीय मुख्यमंत्री जी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से सुझाव है की महामारी की रोकथाम के लिए शख्ति की जरूरत है ।उचित इलाज, उचित व्यवस्था ,जरूरतमंद लोगों की सहयोग की आवश्यकता है। तभी इस महामारी से निपटा जा सकता है। माइक्रो फाइनेंस वाले बैंक गांव गांव में महिलाओं को इकट्ठा कर रुपए की वसूली कर रहे हैं । उस पर भी रोक लगाने की जरूरत है, या 2/4 महिलाओं के माध्यम से अपने बकाए रकम की वसूली करें भाड़ लगना भी महामारी को बढ़ावा देता है ।

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …