Breaking News

झारखंड: मैट्रिक-इंटर की लिखित परीक्षा स्थगित, एक जून को मिलेगा नया अपडेट

रांची: सीबीएसई, आईसीएसई के बाद अब झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से भी मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. इसको लेकर जैक की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है. नोटिफिकेशन में यह बताया गया है कि माध्यमिक परीक्षा 2021 और इंटरमीडिएट कला विज्ञान और वाणिज्य परीक्षा 2021 तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाता है. एक जून 2021 को परिस्थिति की समीक्षा के बाद परीक्षा संबंधी अगली सूचना प्रकाशित की जाएगी.

इससे पहले कोविड-19 महामारी के प्रकोप को देखते हुए सीबीएसई की ओर से दसवीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई है और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित की गई है. इसके बाद झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट प्रायोगिक परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया था. शुक्रवार को आईसीएसई की ओर से 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया था.

4 मई से शुरू होने वाली थी परीक्षा

बता दें कि 4 मई से यह परीक्षा आयोजित होने वाली थी. लेकिन, कोविड-19 प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देश के बाद जैक ने फिलहाल परीक्षा नहीं लेने को लेकर निर्णय लिया है. जैक की ओर से जारी नोटिफिकेशन में यह कहा गया है कि परीक्षार्थियों को तैयारी करने के लिए 15 दिनों का समय भी दिया जाएगा.

छात्रों ने सरकार को दिया धन्यवाद

इस बार में 4,33,775 परीक्षार्थी मैट्रिक की परीक्षा देने वाले हैं. वहीं, इंटरमीडिएट परीक्षा में आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम मिलाकर कुल 3,32,523 परीक्षार्थी शामिल होंगे. 4 मई को आयोजित होने वाली परीक्षा को लेकर कहा गया था कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यह परीक्षा आयोजित होगी. इस बार परीक्षा केंद्रों की संख्या राज्य भर में दोगुनी की गई है. 2500 परीक्षा केंद्र तैयार किए गए थे. परीक्षा स्थगित किए जाने को लेकर छात्रों ने राज्य सरकार को धन्यवाद दिया है. छात्रों का कहना है कि कोरोना काल में सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है और यह बहुत जरूरी था.

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …