Breaking News

राज्य सरकार का फैसला स्वागत योग्य सभी इसका अनुपालन करें:डॉ रामेश्वर

  • प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के निर्णय का स्वागत किया

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति डॉ रामेश्वर उरांव ने जीवन की सुरक्षा के साथ जीविका को बचाने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा आगामी 22 से 29 अप्रैल तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन कराये जाने के निर्णय का स्वागत किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आज रांची स्थित कांग्रेस भवन में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य सरकार का यह फैसला स्वागत योग्य है और सभी को इसका पालन करना चाहिए। एक प्रश्न के उत्तर में डॉ0 उरांव ने कहा कि इस फैसले से कितना आर्थिक नुकसान होगा, इसका आकलन तो बाद में होगा, फिलहाल लोगों के जीवन को बचाने और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी श्रमिक फिर से वापस लौट रहे हैं, उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी भी सरकार की है। इसके अलावा स्वास्थ्य के साथ ही साथ सभी को भोजना उपलब्ध कराना भी सबसे जरूरी काम है, इसके लिए जरुरत पड़ने पर दीदी किचन, मुख्यमंत्री किचन और घर-घर अनाज पहुंचाने के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

डॉ0 रामेश्वर उरांव ने कहा कि आज जो दिक्कतें हो रही है, उसके लिए कहीं ना कहीं केंद्र सरकार की कमियाँ जिम्मेवार है। केंद्र सरकार यदि चाहती, तो तीन-चार महीने में बेड, वेंटिलेटर, इंजेक्शन, ऑक्सीजन , दवाईयां और कोरोना का टीका पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करा सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अमेरिका और ब्रिटेन समेत अन्य देशों में आज कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण इसलिए हो सका क्योंकि युद्ध स्तर पर वहां कोरोना टीका लगाया गया।अगर हमने भी देशवासियों को टीका दिया होता तो कोरोना महामारी का वीभत्स रुप देखने को नहीं मिलता।

उन्होंने कहा कि पूर्व में ही पार्टी की ओर से यह मांग की गयी थी कि कोरोना टीकाकरण के लिए उम्र सीमा 45 वर्ष से घटाकर 18 वर्ष किया जाना चाहिए और अब केंद्र सरकार ने 1 मई से इसे घटाकर 18वर्ष करने का निर्णय लिया है जो स्वागत योग्य है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड सरकार भी अपने सीमित संसाधनों के माध्यम से कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लगातार प्रयासरत है। उन्होंने निजी अस्पतालों गसे भी आग्रह किया कि विपत्ति के समय को संपत्ति बनाने का जरिया ना बनाये, यह वक्त संवेदनशीलता के साथ लोगों की मदद और भलाई करने का वक्त है।

एक प्रश्न के जवाब में डॉ रामेश्वर उराँव ने कहा अगर केंद्र सरकार अनुमति देगी तो हम बांग्लादेश से दवाइयां जरूर खरीदेंगे।संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव अमूल्य नीरज खलखो, एवं कांग्रेस नेता निरंजन पासवान भी उपस्थित थे।

Check Also

पतरातू में मतदाता जागरूकता अभियान

🔊 Listen to this पतरातू(रामगढ़)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में नागरिकों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने …