Breaking News

करोना संक्रमण के रोकथाम के लिए चेंबर ने उपायुक्त को भेजा सुझाव पत्र

रामगढ़। चेंबर अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा कि चेंबर के पदाधिकारी कार्यकारिणी के सदस्यगण ,पूर्व उपाध्यक्ष एवं दुकानदार, व्यापारियों से दूरभाष पर रायशुमारी कर एक सुझाव पत्र उपायुक्त महोदय, रामगढ़, को e-mail के द्वारा भेजा गया है।जिसमें आर सी पीसीआर Corona test रिपोर्ट में हो रहे विलंब मैं सुधार करने एवं टेस्ट रिपोर्ट के लिए एक ऐप जारी करने का सुझाव दिया गया है। ताकि आम नागरिक इस ऐप के माध्यम से अपना रिपोर्ट घर पर रहकर ही प्राप्त कर सके और रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए बिना वजह आवागमन पर रोक लगेगा एवं लोग परेशानी से बच सकेंगे!

चेंबर ने उपायुक्त महोदय रामगढ़ को एक हेल्पलाइन नंबर जारी करने का सुझाव दिया है।जिस पर रामगढ़ जिला के हर अस्पतालों की अपडेट जानकारी उपलब्ध रहे, जिस पर नागरिकों द्वारा दूरभाष पर संपर्क करने से यह बताया जा सके कि तत्काल किस अस्पताल में बेड खाली है। किस अस्पताल में oxygen युक्त बेड खाली है।किस हॉस्पिटल में तत्काल वेंटिलेटर की सुविधा व्यवस्था उपलब्ध है और एंबुलेंस की व्यवस्था तत्काल कैसे और कहां से होगी।

चेंबर ने उपायुक्त महोदय रामगढ़ को एक हेल्प डेस्क चालू करने का भी सुझाव दिया है।जहां संपर्क करने से हेल्प डेस्क के पदाधिकारी करोना संक्रमित मरीजों या उनके परिजनों को अस्पताल में एडमिट होने एवं अन्य मेडिकल सुविधाएं जो सरकार द्वारा मुहैया कराए जा रहे हैं। उसे उपलब्ध कराने में मदद करेगा।

चेंबर ने उपायुक्त रामगढ़ को एक परामर्श केंद्र भी चालू करने का सुझाव दिया है। जिसमें आम नागरिक करोना संक्रमित होने या उनके लक्षण होने की स्थिति में परामर्श केंद्र के डॉक्टर से संपर्क स्थापित कर उनके सुझाव से अपना इलाज नि:संकोच बिना किसी डर और भय के घर पर ही कर पाएंगे ! इससे अस्पतालों पर अनावश्यक दबाव कम होगा!

चेंबर ने उपायुक्त को यह भी सुझाव दिया है कि दुकानों में क्षेत्रफल के हिसाब से दुकानदार, कर्मियों एवं ग्राहक की संख्या तय कर दी जाए ताकि दुकानदार को सामाजिक दूरी का पालन करने में आसानी हो एवं ग्राहक भी यह बात समझ जाएं कि एक दुकान के अंदर में इतने ही ग्राहकों को जाना है। जिससे किसी भी प्रकार का दुकानदार और ग्राहक के बीच में विवाद नहीं होगा।

चेंबर ने उपायुक्त को यह भी सुझाव दिया है की एक नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया जाए जिनसे करोना से संबंधित किसी भी मामले में परेशानी होने पर आम लोग या स्वयंसेवी संस्था या अन्य सामाजिक संस्थाएं उनसे सुविधाजनक तरीके से संपर्क कर सके!

चेंबर ने पत्र के माध्यम से उपायुक्त से आग्रह किया है कि करोना के खिलाफ इस जंग में रामगढ़ चेंबर रामगढ़ जिला प्रशासन के साथ है। कहीं भी प्रशासन को रामगढ़ चेंबर की आवश्यकता होगी रामगढ़ चेंबर उनके साथ खड़ा है। नियमों के पालन में खासकर भीड़भाड़ वाली जगहों पर जैसे सब्जी मार्केट ,शनिचरा बाजार , रांची रोड का सब्जी मार्केट, यात्री वाहनों में, बस पड़ाव में ,थोड़ा परेशानी उत्पन्न हो रही है इन स्थानों पर थोड़ा सख्ती की आवश्यकता है। जिसे लोगों का जीवन बचाने के लिए करना अनिवार्य है!

पंकज तिवारी ने कहा कि पूरे जिला में doctors ,स्वास्थ्य कर्मी ,जिला प्रशासन के पदाधिकारीगण, अपने जीवन की चिंता छोड़ पूरी ईमानदारी से लोगों को करोना संक्रमण से बचाने के लिए दिन-रात क्षेत्र में काम कर रहे हैं ।लेकिन उनकी भी एक सीमा है! मैं रामगढ़ के लोगों से अपील करना चाहूंगा कि तेजी से फैल रही करोना महामारी जो अपना भयावह रूप ले चुकी है। उससे बचने के लिए, अपने परिवार को बचाने के लिए, दूसरे लोगों की सुरक्षा के लिए ,जिला प्रशासन , जिला पुलिस प्रशासन एवं सरकार के निर्देशों का ईमानदारी से पालन करें ताकि करोना के खिलाफ इस जंग में हम आसानी से जीत सके।

Check Also

झारखंड प्रदेश कांग्रेस वार रूम के मुख्य नेताओं की प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक संपन्न

🔊 Listen to this रांची। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड प्रदेश कांग्रेस वार रूम …