Breaking News

रांची का इटकी टीबी सैनिटोरियम बनेगा कोविड अस्पताल, सीएम ने दिए जरूरी संसाधन उपलब्‍ध कराने के निर्देश

रांची के इटकी स्थित टीबी सैनिटोरियम में भी बहुत जल्द कोरोना संक्रमितों का इलाज शुरू होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यहां उपलब्ध सुविधाओं का शुक्रवार को निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। ऑक्सीजन युक्त बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर और आइसीयू की कमी है। सरकार का पूरा प्रयास बेडों की संख्या बढ़ाने के साथ ऑक्सीजन आपूर्ति को सामान्य बनाए रखना है।

टीबी सैनिटोरियम में भी बेड और मानव बल बढ़ाने, ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ अन्य चिकित्सकीय संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अबतक पूरे राज्य में 9098 बेड बढ़ाए जा चुके हैं। संकट के इस दौर में राज्य सरकार सीमित संसाधनों के बीच कोरोना संक्रमितों को बेहतर से बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं देने का हरसंभव प्रयास कर रही है। कोरोना की दूसरी लहर में थोड़ी सी लापरवाही से खतरा काफी बढ़ सकता है। कोरोना को हल्के में लेने की कदापि भूल नहीं करें। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है।

टकी टीबी सैनिटोरियम के अधीक्षक डाॅ. रंजीत प्रसाद ने मुख्यमंत्री को यहां उपलब्ध सुविधाओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि यहां के सामान्य वार्ड में कुल 104 बेड हैं, जबकि कॉटेज की संख्या 52 है। कॉटेज में अभी निर्माण कार्य चल रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे के अलावा रांची के उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक और उप विकास आय़ुक्त समेत जिला प्रशासन के अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

Check Also

डीआईजी की छापामारी टीम पर कोयला तस्करों ने किया हमला

🔊 Listen to this रामगढ़ के मांडू सर्किल में चल रहा कोयले का अवैध कारोबार …